Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News: बीसीसीआई ने क्रिकेट सलाहकार समिति का किया ऐलान, आरपी सिंह, मदन लाल और सुलक्षणा नायक शामिल

क्रिकेट सलाहकार समिति में शामिल तीनों सदस्य
क्रिकेट सलाहकार समिति में शामिल तीनों सदस्य
SENIOR ANALYST
Modified 31 Jan 2020
न्यूज़
Advertisement

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 3 सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति का ऐलान कर दिया है। वर्ल्ड कप 1983 विजेता टीम के सदस्य रहे पूर्व गेंदबाज मदन लाल, टी20 वर्ल्ड कप 2007 की विजेता टीम के सदस्य रहे पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह और भारतीय महिला टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज रह चुकीं सुलक्षणा नायक को इस कमेटी में शामिल किया गया है। ये नियुक्ति सिर्फ 1 साल के लिए है।

ये 3 सदस्यीय समिति भारत की महिला और पुरुष टीमों के लिए नए चयनकर्ता का चयन करेगी। इसके अलावा भारतीय महिला टीम के कोच डब्ल्यूवी रमन का कार्यकाल दिसंबर 2020 में खत्म होने के बाद महिला टीम के लिए नए कोच का भी चयन करेगी। भारतीय टीम के चयनकर्ता पद के लिए कई पूर्व खिलाड़ियों ने आवेदन किया है। इनमें पूर्व दिग्गज गेंदबाज अजित अगरकर, एल शिवरामाकृष्णन और नयन मोंगिया का नाम प्रमुख है। बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने पहले ही कह दिया है कि जो नई चयन समिति आएगी, वही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन करेगी। हालांकि कुछ दिन पहले ऐसी खबरें आई थीं कि क्रिकेट सलाहकार समिति में गौतम गंभीर को शामिल किया जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे टी20 में भारतीय टीम की बेहतरीन जीत के 3 अहम कारण

क्रिकेट सलाहाकर समिति में शामिल अगर तीनों सदस्यों की बात करें तो इनके पास अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का काफी अनुभव है। आरपी सिंह भारत के लिए 14 टेस्ट, 58 वनडे और 10 टी20 मैच खेल चुके हैं। वो भारत के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं। वहीं मदनलाल की अगर बात करें तो उन्होंने अपने करियर में 39 टेस्ट और 67 वनडे मैच खेले हैं। 1983 में पहला वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के वो प्रमुख सदस्य थे। वहीं पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सुलक्षणा नायक भारत के लिए 2 टेस्ट, 46 वनडे और 31 टी20 मैच खेल चुकी हैं।

Published 31 Jan 2020, 19:54 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now