दर्शकों के दुर्व्यवहार पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम से मांगी माफ़ी

Australia v India: 3rd Test: Day 4
Australia v India: 3rd Test: Day 4

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने भारतीय (Indian) खिलाड़ियों के साथ दर्शकों की तरफ से किये गए नस्लीय दुर्व्यवहार के लिए माफ़ी मांगी है। इसके अलावा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मामले की जांच अपने स्तर पर करनी शुरू कर दी है। न्यू साउथवेल्स पुलिस पहले से ही जांच में जुटी हुई है। लगातार तीसरे दिन भी मोहम्मद सिराज पर नस्लीय कमेन्ट करने वाले दर्शकों को स्टेडियम से बाहर कर दिया गया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि भारतीय टीम ने हमें इस बारे में बताया इसके लिए उनका धन्यवाद करते हैं। इसके अलावा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने नस्लीय टिप्पणी के लिए माफ़ी मांगी और जांच भी शुरू की है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि जिन अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया है, वह बर्दाश्त के बाहर है और हम पुलिस की जांच का भी इंतजार कर रहे हैं।

भारतीय टीम ने की अम्पायरो से शिकायत

गौरतलब है कि सिडनी टेस्ट मैच के चौथे दिन मोहम्मद सिराज सीमा रेखा पर फील्डिंग कर रहे थे उस समय उन पर कुछ कमेन्ट किये गए। इसके बाद अजिंक्य रहाणे और भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने मैदानी अम्पायर पॉल रफेल को इसकी शिकायत की। मैच कुछ देर के लिए रुक गया। पुलिस ने उसी समय छह लोगों को मैदान से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद मुकाबला फिर से शुरू हुआ।

ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के इस बर्ताव की विश्व भर में निंदा भी की गई। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी अब पुलिस से अलग अपने स्तर पर जांच कर रहा है। देखना होगा कि जांच में क्या निकलकर आता है। दर्शक ड्रिंक किये बताए जा रहे हैं। भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी ने स्टेडियम और इसके आस-पास के इलाकों में ड्रिंक करने की अनुमति नहीं देने का आग्रह ट्विटर पर किया।

भारतीय टीम सिडनी टेस्ट मैच में 407 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दो विकेट पर 98 रन बना चुकी है। पांचवां दिन दोनों टीमों के लिए अहम होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन