Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना वायरस से लड़ाई में भारत को दिया डोनेशन

ANALYST
Modified 03 May 2021
न्यूज़

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने सोमवार को भारत के लिए यूनिसेफ इंडिया को कोरोना संकट के लिए 50 हजार अमेरिकी डॉलर का दान देनी की घोषणा की है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा दी गई इस राशि से गंभीर मरीजों के लिए ऑक्सीजन की उपलब्धता के अलावा टेस्टिंग उपकरण आदि लेने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन के साथ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कोरोना वायरस संकट अपील के लिए धन एकत्र करने के लिए यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया के साथ भी साझेदारी कर रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी पैट कमिंस ने भी डोनेशन राशि दी है और ब्रेट ली भी मदद के लिए आगे आए थे और लगभग एक बिटकोइन राशि उन्होंने भी देने का ऐलान किया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने कहा कि हम यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया के साथ मिलकर भारत में लिए फंड एकत्र करने को लेकर गर्व महसूस करते हैं। हम भारत के लोगों को बहुत जरूरी ऑक्सीजन, परीक्षण उपकरण और टीके के साथ स्वास्थ्य प्रणाली उपलब्ध कराने में मदद करेंगे।

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भारत को कोरोनो वायरस की दूसरी-संक्राम लहर से लड़ने में मदद करने के लिए पीएम केयर्स फंड में 50,000 डॉलर का एक बड़ा दान करने वाले पहले क्रिकेटर थे। उन्होंने कहा था कि मुझे भारत से प्यार है इसलिए मैंने डोनेशन राशि दी है। कमिंस के बाद दुनिया भर के क्रिकेटरों ने योगदान देना शुरू कर दिया।

भारत से भी सचिन तेंदुलकर ने ऑक्सीजन के लिए एक करोड़ रूपये की धन राशि देने का ऐलान किया। उनके अलावा शिखर धवन, जयदेव उनादकट और कुछ आईपीएल टीमों ने भी डोनेशन राशि देने की घोषणा की और इस महामारी से लड़ने में मदद के लिए आगे आए।

गौरतलब है कि भारत में हर दिन तकरीबन चार लाख नए कोरोना के मामले देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में हर तरफ से मदद के हाथ आगे बढ़ रहे हैं।

Published 03 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now