क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी साल 2018 की टेस्ट और वन-डे एकादश, चार भारतीय खिलाड़ी शामिल

Enter caption

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2018 की टेस्ट और वन-डे टीमों की घोषणा की है। इसमें टेस्ट के लिए विराट कोहली तथा जसप्रीत बुमराह को चुना गया है। इसके अलावा वन-डे टीम के लिए चार भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है। विराट कोहली को वन-डे टीम की कप्तानी भी सौंपी गई है। टेस्ट टीम की कमान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के हाथों में होगी।

सीए द्वारा चुनी गई टेस्ट टीम में ऑस्ट्रेलिया से सिर्फ नाथन लायन को स्पिनर के तौर पर शामिल किया गया है। इसके अलावा कोई भी कंगारू खिलाड़ी इसमें जगह बनाने में कामयाब नहीं हुआ है। वन-डे टीम में ऑस्ट्रेलिया से कोई खिलाड़ी शामिल नहीं है। भारत से चार, इंग्लैंड से तीन खिलाड़ी शामिल किये गए हैं। दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड से कोई नाम शामिल नहीं है। वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका का 1-1 खिलाड़ी वन-डे टीम में जगह बनाने में सफल रहा है। भारत की तरफ से वन-डे में रोहित शर्मा, कुलदीप यादव, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह का नाम है।

टेस्ट की बात करें, तो इसमें न्यूजीलैंड, भारत, दक्षिण अफ्रीका से 2-2 नाम शामिल हैं। इसके अलावा इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान से एक-एक खिलाड़ी है। टेस्ट और वन-डे दोनों में जोस बटलर को विकेटकीपर की भूमिका मिली है। एक और ख़ास बात यह भी है कि सिर्फ विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और बटलर ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें टेस्ट और वन-डे दोनों टीमों के लिए चुना गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा चुनी गई वन-डे टीम में खुद के देश का एक भी खिलाड़ी नहीं होना भी आश्चर्यजनक है।

साल 2018 की टेस्ट टीम

केन विलियमसन (कप्तान), विराट कोहली, कुसल मेंडिस, टॉम लैथम, एबी डीविलियर्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, कगिसो रबाडा, नाथन लायन, मोहम्मद अब्बास और जसप्रीत बुमराह।

साल 2018 की वन-डे टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, शिमरोन हेटमायर, जोस बटलर (विकेकीपर), थिसारा परेरा, राशिद खान, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, जसप्रीत बुमराह।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

App download animated image Get the free App now