Create
Notifications

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2020-21 का सीजन 70 देशों में दिखाने के लिए किया डील

भारत  vs ऑस्ट्रेलिया
भारत vs ऑस्ट्रेलिया
सावन गुप्ता
visit

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म LIVENow के साथ एक करार किया है। इसके तहत ऑस्ट्रेलिया में खेला जाने वाला 2020-21 का समर क्रिकेट यूरोप और एशिया समेत कुल 70 देशों में दिखाया जाएगा। इस डील में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के सभी मैच भी हैं। इसके अलावा बिग बैश लीग और वुमेंस बिग बैश लीग के भी कुछ मुकाबले हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ निक हॉकली ने एक रिलीज में कहा,

क्रिकेट एक ग्लोबल स्पोर्ट है और LIVENow के साथ डील करके हम काफी खुश हैं। इस पार्टनरशिप के जरिए हम जितना हो सके उतने देशों में क्रिकेट को पहुंचाना चाहते हैं। हमें पता है कि हजारों ऑस्ट्रेलियाई और भारतीय यूरोप और एशिया में रहते हैं। उन्हें इस समर में होने वाले सभी क्रिकेट मुकाबलों का पूरा आनंद मिलेगा।

मेंस इंटरनेशनल और बिग बैश लीग के दोनों टूर्नामेंट का फ्रांस और जर्मनी समेत 50 से ज्यादा यूरोपिय देशों में लाइव स्ट्रीमिंग होगा। बीबीएल के दोनों कंपटीशन को भी सिंगापुर हांगकांग समेत 18 एशियाई देशों में देखा जा सकेगा।

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम के पास बाएं हाथ का तेज गेंदबाज नहीं होने से ऑस्ट्रेलिया को थोड़ा फायदा होगा - इरफान पठान

भारतीय टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है, जहां उन्हें वनडे, टी20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है। मैचों के वनडे सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से होगी। वनडे सीरीज की अगर बात करें तो पहला मुकाबला 27 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा। दूसरा मैच भी इसी मैदान पर होगा। वहीं तीसरा और आखिरी वनडे मुकाबला 2 दिसंबर को कैनबरा में खेला जाएगा। वहीं 4 मैचों के टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से होगी।

बिग बैश लीग की अगर बात करें तो वुमेंस बीबीएल का समापन 28 नवंबर को होगा और मेंस बीबीएल की शुरुआत 10 दिसंबर से होगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का प्रसारण जिन-जिन देशों में होगा उनके नाम इस प्रकार हैं।

अल्बानिया, अंडोरा, आर्मेनिया, ऑस्ट्रिया, अज़रबैजान, बेलारूस, बेल्जियम, बोस्निया और हर्जेगोविना, बुल्गारिया, क्रोएशिया, साइप्रस, चेकिया, डेनमार्क, एस्टोनिया, फिनलैंड, फ्रांस, जॉर्जिया, जिब्राल्टर, जर्मनी, ग्रीस, हंगरी, आइसलैंड, इजरायल, इटली, कजाखस्तान, कोसोवो, लातविया, लिकटेंस्टीन, लिथुआनिया, लक्जमबर्ग, माल्टा, मोल्दोवा, मोनाको, मोंटेनेग्रो, नीदरलैंड, उत्तर मैसेडोनिया, नॉर्वे, पोलैंड, पुर्तगाल, रोमानिया, रूस, सैन मैरिनो, सर्बिया, स्लोवाकिया, स्लोवेनिया, स्पेन, स्वीडन, स्विट्जरलैंड तुर्की, यूक्रेन, वेटिकन सिटी राज्य और जापान।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय गेंदबाज जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटका सकते हैं


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now