Create
Notifications

नस्लीय टिप्पणी वाले दर्शकों का पता नहीं चला - क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया 

Australia v India: 3rd Test: Day 4
Australia v India: 3rd Test: Day 4
ANALYST
Modified 27 Jan 2021
न्यूज़

सिडनी टेस्ट के दौरान भारतीय टीम (Indian Team) पर नस्लीय टिप्पणी करने वाले लोगों के बारे में पता नहीं चल सका है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जांच की बात कही थी और अब जांच पूरी होने पर असली लोगों की पहचान नहीं होने के बारे में कहा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने आईसीसी को अपनी रिपोर्ट भेजी है जिसमें कहा गया है कि गाली गलौच करने वाले लोग कौन थे इसका पता नहीं चला है।

आईसीसी को भेजी गई रिपोर्ट में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि जिन लोगों को स्टेडियम से बाहर किया गया था, वे असली दोषी नहीं हैं। वास्तविक दोषियों का पता नहीं चला है। इसके साथ ही यह भी कहा गया कि न्यू साउथवेल्स पुलिस की जांच रिपोर्ट का अभी इन्तजार है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी रिपोर्ट आईसीसी को भेज दी है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को मिला था 14 दिन का समय

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को आईसीसी ने 14 दिनों के अंदर जांच रिपोर्ट देने के लिए कहा था लेकिन इसमें ज्यादा कुछ नहीं हुआ। जिन लोगों को स्टेडियम से बाहर निकाला गया था उन्हें दोषमुक्त मानते हुए असली दोषियों के बारे में भी पहचान नहीं होने की बात रिपोर्ट में कही गई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की रिपोर्ट में कुछ नहीं है, यह बिलकुल खाली नजर आ रही है।

अब न्यू साउथवेल्स पुलिस की जांच का इन्तजार होने की बात कही गई है लेकिन उस पर भी ज्यादा भरोसा नहीं किया जाना चाहिए। सीए के पास मैच के सभी फुटेज मौजूद है, ऐसे में दोषियों का पता नहीं लगने की बात थोड़ी हैरानी वाली है। देखना होगा कि पुलिस रिपोर्ट क्या कहती है।

Australia v India: 3rd Test: Day 4
Australia v India: 3rd Test: Day 4

सिडनी टेस्ट मैच में लगातार भारतीय टीम के गेंदबाज मोहम्मद सिराज और अन्य खिलाड़ियों को निशाना बनाया गया था। उन्हें नस्लीय गालियाँ दी गई थी और भारतीय टीम ने अम्पायरों से शिकायत भी की थी। इसके बाद कुछ दर्शकों को बाहर किया गया था जिन्हें अब दोषमुक्त बताया गया है।

Published 27 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now