Hindi Cricket News: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में दो डे-नाईट टेस्ट मैच खेल सकती है

एडिलेड क्रिकेट स्टेडियम
एडिलेड क्रिकेट स्टेडियम

भारतीय टीम 2021 में ऑस्ट्रेलिया दौरा करेगी और वहां ऐसा पहली बार हो सकता है कि सीरीज में दो डे-नाईट मैच खेले जाएं। अब तक ऑस्ट्रेलिया की टीम किसी भी टीम के साथ घरेलू जमीन पर सीरीज में एक ही टेस्ट खेलती है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहता है कि जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आएगी, तो दो डे-नाईट टेस्ट मैच हों। वे इस बारे में बीसीसीआई से भी बात करेंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का एक डेलिगेशन बीसीसीआई के नए पदाधिकारियों से मिलकर इस बारे में बात करेंगे। जनवरी में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवर सीरीज होगी। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन एर्ल एडिंग्स ने कहा है कि इस बारे में फ़िलहाल बीसीसीआई से कोई बातचीत नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें: भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहले टी20 का सीधा प्रसारण कहाँ देखें

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहता है कि भारत ने अपना पहला डे-नाईट टेस्ट मैच खेल लिया है और उसे आसानी से जीता भी है। ऐसे में वे ऑस्ट्रेलिया में आकर भी एक या उससे अधिक डे-नाईट मैच खेले। एडिंग्स ने कहा कि इस बारे तभी बात होगी जब ऑस्ट्रेलियाई टीम जनवरी में भारत दौरा करेगी। भारतीय बोर्ड के साथ उस समय चर्चा की जाएगी।

सौरव गांगुली ने एक बार कहा भी था कि विदेश में डे-नाईट टेस्ट मैच वहां के बोर्ड पर निर्भर करता है। अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया वहां दिन-रात के मैच को लेकर तैयार हैं, तो गांगुली इस पर क्या निर्णय लेंगे यह भी देखने वाली बात होगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment