Hindi Cricket News - टी20 वर्ल्ड कप को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बड़ा बयान, कहा तब तक स्थिति सामान्य होने की उम्मीद

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड
मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कोरोना वायरस के बावजूद अभी टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं करना चाहती है। अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में मेंस टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अभी इस टूर्नामेंट को तय शेड्यूल के मुताबिक ही कराना चाहती है।

मंगलवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ केविन रॉबर्ट्स ने कहा कि हमें उम्मीद है कि सभी तरह के खेल कुछ हफ्तों या महीने में दोबारा शुरु हो जाएंगे और स्थिति पर काबू पा लिया जाएगा। हममें से कोई इस तरह की परिस्थितियों का एक्सपर्ट तो नहीं है लेकिन हमारा मानना है कि अक्टूबर-नवंबर में जब टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा तब तक सब-कुछ सामान्य हो जाएगा। इस समय हम ये मानकर चल रहे हैं कि 15 नवंबर को जब एमसीजी में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा तो स्टेडियम पूरी तरह से भरा होगा।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर में सभी खेलों के आयोजन को रद्द कर दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया में तो सभी लोगों को विदेश नहीं जाने की सलाह दी गई है। भारत में भी इसका काफी असर पड़ा है। 29 मार्च से होने वाले आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इसके अलावा सभी खेल रद्द कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस के बावजूद वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 3 टेस्ट मैच खेलने का दिया प्रस्ताव

ऑस्ट्रेलिया में भी कोरोना वायरस का प्रकोप काफी ज्यादा है। अब देखना ये है कि टी20 वर्ल्ड कप तक स्थिति में पूरी तरह से सुधार होता है या नहीं। अगर उस वक्त तक इस वायरस के फैलने की थोड़ी बहुत भी संभावना रही तो वर्ल्ड कप के आयोजन को पोस्टपोन करना पड़ेगा। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन हुआ था, जिसमें मेजबान टीम ने जीत हासिल की थी। ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मुकाबले में भारत को हराकर खिताब पर कब्जा किया था।

App download animated image Get the free App now