Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Cricket Record: टेस्ट क्रिकेट के सात ऐसे मौके जब बल्लेबाज नर्वस 290 का शिकार हुए

Vasu
CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
5.09K   //    15 Sep 2019, 21:52 IST

वीरेंदर सहवाग रिकॉर्ड तीसरे तिहरे शतक से चूके थे
वीरेंदर सहवाग रिकॉर्ड तीसरे तिहरे शतक से चूके थे

नर्वस 90 में आउट होना क्रिकेट के खेल में एक आम बात है। जब कोई बल्लेबाज़ 90 से 99 रनों के बीच बल्लेबाज़ी कर रहा होता है तब उसकी नज़र शतक लगाने पर होती है। 90 से शतक तक पहुंचने के लिए खिलाड़ी अक्सर दबाव में आ जाते हैं जिसके कारण वह शतक बनाने से पहले ही आउट हो जाते हैं। इसे क्रिकेट की भाषा में नर्वस 90 कहा जाता हैं । 

लेकिन क्रिकेट की दुनिया में एक और ऐसी घटना है जिसे "नर्वस 290" के रूप में जाना जाता है, जो उतना सामान्य नहीं है। केवल कुछ ही बल्लेबाज इसका शिकार हुए हैं और यह कहना उचित होगा कि 300 रन के स्कोर से पहले आउट होना किसी भी बल्लेबाज़ के लिए निराशाजनक बात होता है क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक बनाने का अवसर बल्लेबाज़ों को बार-बार नहीं मिलता।

यह भी पढ़ें: 5 खिलाड़ी जिनके ऊपर भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज में रहेगी सबकी नज़रें

आज हम बात करेंगे उन बल्लेबाज़ों की जो तिहरा शतक बनाने से ठीक पहले आउट हुए:

 #7 रॉस टेलर बनाम ऑस्ट्रेलिया 2015 - 290 

रॉस टेलर
रॉस टेलर

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज़ रॉस टेलर साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में तिहरा शतक लगाने से चूक गए। पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 559 /9 का स्कोर खड़ा किया, जवाब में न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 624 रन बनाए। पहली पारी में न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन रॉस टेलर ने बनाए और उन्होंने 43 चौकों की मदद से 290 रन बनाए। उनकी इस पारी की बदौलत न्यूजीलैंड को पहली पारी में बढ़त हासिल हुई। जब वह तिहरे शतक की ओर बढ़ रहे थे तब उनकी पारी ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज़ नाथन लायन ने समाप्त कर दी ।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...