Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

Cricket Records 2019: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इस साल ली गई सभी हैट्रिक की लिस्ट

  • इस साल तीनों प्रारूपों को मिलाकर कुल 10 हैट्रिक (1 टेस्ट, 3 वनडे, 6 टी20) ली गई
Gunjan
ANALYST
Modified 27 Dec 2019, 20:08 IST

जसप्रीत बुमराह ने इस साल टेस्ट की एकमात्र हैट्रिक वेस्टइंडीज के खिलाफ ली
जसप्रीत बुमराह ने इस साल टेस्ट की एकमात्र हैट्रिक वेस्टइंडीज के खिलाफ ली

साल 2019 को खत्म होने में अब सिर्फ कुछ दिन बाकी रह गए हैं। इस साल से क्रिकेट प्रेमियों की ढेर सारी यादें जुड़ी हुई हैं। चाहे वो वर्ल्ड कप 2019 हो या फिर आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत। इस साल क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों का दबदबा रहा। जहां बल्लेबाजों ने इस साल रनों के अम्बार लगाए। तो वहीं गेंदबाजों ने भी खतरनाक गेंदबाजी के जरिये बल्लेबाजों को परेशान किया।

ये भी पढ़ें: भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले 4 दिग्गज कप्तान अब क्या कर रहे हैं?

आपको बता दें कि गेंदबाजों द्वारा इस साल तीनों प्रारूपों को मिलाकर कुल 10 हैट्रिक (1 टेस्ट, 3 वनडे, 6 टी20) ली गई। इस आर्टिकल में हम आपको हर गेंदबाज द्वारा ली गई हैट्रिक के बारे में बताने वाले हैं। 

टेस्ट फॉर्मेट:

जसप्रीत बुमराह (बनाम वेस्टइंडीज)

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इस साल टेस्ट की एकमात्र हैट्रिक वेस्टइंडीज के खिलाफ ली। 30 अगस्त से भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट की शुरुआत हुई। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 416 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की पूरी टीम पहली पारी में 117 रन पर ऑल आउट हो गई।

इस पारी में बुमराह ने हैट्रिक विकेट लेते हुए कुल 6 विकेट अपने नाम किये। बुमराह ने अपनी हैट्रिक में डैरेन ब्रावो, शामारह ब्रूक्स और रोस्टन चेज को अपना शिकार बनाया।

1 / 5 NEXT
Published 27 Dec 2019, 16:58 IST
Advertisement
Fetching more content...