Create
Notifications

Cricket Records: टी20 में 4 ओवरों के स्पेल में सबसे कम रन देने वाले टॉप गेंदबाज

मोहम्मद इरफ़ान
मोहम्मद इरफ़ान
nand
visit

टी20 फॉर्मेट हमेशा से ही बल्लेबाजों का माना जाता है जो काफी हद तक सही भी है, क्योंकि टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजों द्वारा जमकर चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिलती है।

हालांकि कुछ गेंदबाज ऐसे भी होते हैं ,जो बल्लेबाजों को टी20 जैसे फॉर्मेट में भी काफी परेशान करते हैं और उन्हें आसानी से रन बनाने नहीं देते हैं। आज हम टी20 क्रिकेट के उन टॉप-4 गेंदबाजों की बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में सबसे कम रन दिए हैं।

यह भी पढ़ें : 5 दिग्गज खिलाड़ी जो आईपीएल 2020 की नीलामी में आश्चर्यजनक रूप से अनसोल्ड रहे

4.सोहेल तनवीर

सोहेल तनवीर
सोहेल तनवीर

सोहेल तनवीर एक समय पाकिस्तान के टी20 विशेषज्ञ गेंदबाज माने जाते थे। इस वक्त वो दुनिया भर की टी20 लीग में खेलते हैं। साल 2017 में कैरिबियन प्रीमियम लीग के दौरान उन्होंने गयाना अमेजन वॉरियर्स के लिए खेलते हुए बारबाडोस ट्राइडेंट्स के खिलाफ 4 ओवर में 3 रन देकर 5 खिलाडियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था।

सोहेल तनवीर के आलावा जुल्फिकार बाबर, शोएब मलिक, सुनील नारेन और मिचेल जॉनसन ने भी टी20 के 4 ओवर में 3 रन दिए हैं।

3.क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस साउथ अफ्रीका टीम के एक शानदार आलराउंडर है। मॉरिस अपना दिन होने पर बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से आपनी टीम को जिता सकते हैं।

मॉरिस ने 14 नवंबर 2014 को केप कोबराज के खिलाफ 4 ओवर में 3 मेडन करते हुए मात्र 2 रन खर्च किये थे। इस दौरान उन्होंने दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था।

2. चनाका वेलेगेंदरा

चनाका वेलेगेंदरा
चनाका वेलेगेंदरा

चनाका वेलेगेंदरा श्रीलंका के एक तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने 5 अप्रैल 2015 को कोलंबो के मैदान पर तमिल यूनियन की टीम से खेलते हुए 4 ओवर में सिर्फ 2 रन दिये थे।

चनाका वेलेगेंदरा ने इस दौरान 2 ओवर मेडन डालकर 4 विकेट भी अपने नाम किये थे। यह तेज गेंदबाज श्रीलंकाई टीम के लिए 21 टेस्ट, 10 वनडे और 2 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेल चुका है।

1. मोहम्मद इरफ़ान

मोहम्मद इरफ़ान
मोहम्मद इरफ़ान

मोहम्मद इरफ़ान पाकिस्तान के के एक बहुत अच्छे तेज गेदबाज हैं। इरफ़ान ने टी20 क्रिकेट इतिहास में सबसे किफायती गेदबाजी करने का रिकॉर्ड आपने नाम किया है।

इरफ़ान ने साल 2018 में कैरिबियन प्रीमियर लीग के दौरान बारबाडोस ट्राइडेंट्स टीम से खेलते हुए सेंट किट्स के खिलाफ 4 ओवर में मात्र 1 रन देकर सनसनी फैला दी थी। इस दौरान मोहम्मद इरफ़ान ने 3 मेडन ओवर डालकर 2 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now