Create
Notifications

5 दिग्गज खिलाड़ी जो आईपीएल 2020 की नीलामी में आश्चर्यजनक रूप से अनसोल्ड रहे

स्टुअर्ट बिन्नी
स्टुअर्ट बिन्नी
akhilesh.tiwari19
visit

आईपीएल 2020 के लिए 19 दिसंबर को कोलकाता में हुई नीलामी प्रक्रिया के दौरान टीमों ने कई खिलाड़ियों पर बड़ी-बड़ी बोली लगाई। इस दौरान जहां ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पैट कमिंस ने रिकॉर्ड कायम किया और नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले विदेशी खिलाड़ी बने, उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपए में खरीदा है। साथ ही ग्लेन मैक्सवेल को किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से 10.75 करोड़ रुपए में खरीदा गया।

इसके अलावा विदेशी खिलाड़ियों के साथ-साथ कई भारतीय खिलाड़ियों पर भी जमकर बोली लगाई गई। वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे, जिन्होंने विश्व स्तर पर कई टी20 लीग समेत अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है और ऐसे में इन खिलाड़ियों को लेकर यह कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें भी नीलामी प्रक्रिया के दौरान बड़ी बोली मिल सकती है लेकिन वह अनसोल्ड रह गए। इस बात ने सभी को हैरान किया। आज हम आपको ऐसे ही पांच दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : आईपीएल 2008 की नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले 5 खिलाड़ी आज क्या कर रहे हैं?

जानिए कौन हैं वो पांच दिग्गज खिलाड़ी :-

#5 स्टुअर्ट बिन्नी

स्टुअर्ट बिन्नी
स्टुअर्ट बिन्नी

इस बार की नीलामी में स्टुअर्ट बिन्नी भी अनसोल्ड रहे हैं, स्टुअर्ट बिन्नी की पहचान भी एक आईपीएल खिलाड़ी के ही रूप में की जाती है, क्योंकि उन्होंने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स समेत कई अन्य टीमों की ओर से लीग में हिस्सा लिया है। राजस्थान रॉयल्स की ओर से कई सीजन खेलने वाले बिन्नी के इस सीजन में अनसोल्ड रहने पर सभी को हैरानी हुई है। भले ही बिन्नी ने आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन ना किया हो लेकिन उन्होंने जरूरत पड़ने पर अपनी टीम के लिए गेंद और बल्ले दोनों से ही कमाल किया है। ऐसे में बिन्नी का अनसोल्ड रहना काफी आश्चर्यजनक रहा।

#4 टिम साउदी

टिम साउदी
टिम साउदी

इस लिस्ट में दूसरा नाम है टिम साउदी का। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को लेकर यह कयास लगाए जा रहे थे कि वह आईपीएल 2020 की नीलामी में बड़ी बोली हासिल कर सकते हैं लेकिन इस सीजन में वह अनसोल्ड रहे हैं। टिम साउदी का इस सीजन में अनसोल्ड रहना इसलिए भी और हैरान करता है क्योंकि हाल के दिन में न्यूलीलैंड क्रिकेट टीम ने टेस्ट और वनडे दोनों में ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है और इस दौरान टिम साउदी टीम का नियमित हिस्सा भी रहे हैं।

#3 नमन ओझा

नमन ओझा
नमन ओझा

भारत के पास मौजूदा समय में कई बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज मौजूद हैं। जिनमें से सबसे सुनहार मौका ऋषभ पंत के पास है, क्योंकि उन्हें एमएस धोनी के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है। वहीं इस बार की नीलामी प्रक्रिया में एक ऐसा विकेटकीपर बल्लेबाज भी अनसोल्ड रहा है, जिसने सभी को हैरान किया। वह खिलाड़ी है नमन ओझा। किसी भी टीम की ओर से एक बल्लेबाज और बैकअप विकेटकीपर के रूप में महत्वपूर्ण रोल निभाने वाले ओझा को लेकर भी कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें भी नीलामी में बड़ी बोली मिल सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

#2 मार्टिन गप्टिल

मार्टिन गप्टिल
मार्टिन गप्टिल

व्हाइट बॉल क्रिकेट में दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार मार्टिन गप्टिल भी आईपीएल 2020 के लिए हुई नीलामी में अनसोल्ड रहे हैं। न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी का अनसोल्ड रहना काफी आश्चर्यजनक रहा। भले ही गप्टिल पिछले कुछ समय से अपनी फॉर्म से जूझते नजर आ रहे हों लेकिन इस खिलाड़ी ने अपनी टीम को आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में पहुचाने में अहम भूमिका निभाई थी। अगर उन्हें इस सीजन में किसी भी टीम की ओर से खरीदा जाता, तो बेशक वह उस फ्रेंचाइजी की ओर से महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते थे।

#1 कॉलिन इन्ग्राम

कॉलिन इनग्राम
कॉलिन इनग्राम

टी20 क्रिकेट में बेहद सफल प्रदर्शन के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी कॉलिन इनग्राम का आईपीएल 2020 की नीलामी में अनसोल्ड रहना काफी हैरान करने वाला निर्णय रहा। उन्होंने पूरे विश्व में कई टी20 लीग और कई टीमों की ओर से खेलते हुए बेहद लाजवाब प्रदर्शन किया है। उन्होंने टी20 क्रिकेट में 256 मैच खेले हैं और उनमें 30 से भी ज्यादा के औसत से कुल 6000 रन बनाए हैं। साथ ही वह इस छोटे प्रारूप में 39 अर्धशतक और 4 शतक भी जमा चुके हैं। इसके बावजूद वह इस बार की नीलामी में अनसोल्ड रहे।

Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now