Create
Notifications
Advertisement

एबी डीविलियर्स को दोबारा मौका नहीं देने का निर्णय सिद्धांतों पर आधारित है- सीएसए

  • पढ़िये दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने क्या कहा है
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 07 Jun 2019, 21:31 IST

201जे

आईसीसी विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका ने अपने शुरुआती तीनों मैचों में हार का सामना किया है। इस बीच यह खबर सामने आई कि एबी डीविलियर्स यह विश्व कप खेलना चाहते थे, उन्होंने इस बारे में दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड से बात भी की थी जिसे बोर्ड द्वारा अस्वीकार किया गया। अब सीएसए(CSA) ने इस संदर्भ में अपना स्पष्टीकरण दिया है।

राष्‍ट्रीय चयनकर्ता पैनल के संयोजक लिंडा जोंडी ने इस मामले में प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, "हमने साल 2018 में एबी डीविलियर्स से अनुरोध किया था कि वह संन्यास न लें। उन्‍हें विकल्‍प दिया गया था कि वह श्रीलंका और पाकिस्‍तान के साथ होने वाली घरेलू सीरीज के दौरान चयन के लिए उपलब्‍ध रहें ताकि विश्‍व कप में चुने जाने के योग्‍य रह सकें। डीविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका अफ्रीका के लिए खेलने की जगह पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश की क्रिकेट लीग में खेलने को वरीयता दी। उन्‍होंने इस पर कहा कि वह अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में संन्यास के निर्णय से खुश हैं।"

लिंडा जोंडी ने आगे बताया कि जब डीविलियर्स ने फाफ डू प्‍लेसी और ओटिस गिब्‍सन से वापसी के लिए संपर्क किया तो ये हमारे लिए काफी हैरान करने वाली बात थी। उन्होंने कहा, "हमने 18 अप्रैल को अपनी विश्‍व कप टीम का ऐलान किया। उसी दिन डीविलियर्स ने फाफ और गिब्‍सन से बात की। डीविलियर्स के संन्यास के बाद टीम में एक बड़ा खालीपन आ गया था, जिसे भरने में हमें साल भर का समय लगा। हमने फ्रेंचाइजी क्रिकेट के स्‍तर पर खिलाड़ी तलाशे। हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्‍होंने डीविलियर्स की जगह भरने के लिए टीम में काफी मेहनत की है। डीविलियर्स को दोबारा मौका नहीं देने का निर्णय सिद्धांतों पर आधारित है। हमें अपनी टीम, फ्रेंचाइजी, सिलेक्‍शन पैनल के प्रति इमानदार रहने की जरूरत है। ”गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका का अगला मैच 10 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ होना है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Published 07 Jun 2019, 12:51 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit