Create

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने नहीं जाएंगे

दक्षिण अफ्रीका की टीम को कुछ सीरीज खेलनी है
दक्षिण अफ्रीका की टीम को कुछ सीरीज खेलनी है

पाकिस्तान के टी20 टूर्नामेंट पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका के केंद्रीय अनुबंध वाले खिलाड़ी नहीं आएँगे। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने इन खिलाड़ियों को एनओसी नहीं देने का निर्णय लिया है। दक्षिण अफ्रीका के घरेलू क्रिकेट को प्राथमिकता देने के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने यह फैसला लिया है।

ESPNCricinfo के अनुसार दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के निदेशक स्टीव स्मिथ ने कहा कि यह सच है कि प्रोटियाज टीम के अनुबंधित सदस्यों के पास पाकिस्तान सुपर लीग के लिए उनके एनओसी थी जिन्हें प्रोटियाज अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम और घरेलू प्रतियोगिताओं के कारण अस्वीकार कर दिया गया है। इन कार्यक्रमों को प्राथमिकता देना चाहिए। न्यूजीलैंड दौरे पर टीम को जाना है, इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज है। इसलिए खिलाड़ियों को इसके लिए उपलब्ध रहना होगा। यही चीज घरेलू टूर्नामेंट के लिए लागू होती है जो जल्दी ही शुरू होने वाला है।

कुछ खिलाड़ियों पर इसका असर नहीं पड़ेगा
कुछ खिलाड़ियों पर इसका असर नहीं पड़ेगा

केंद्रीय अनुबंधित दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों को एनओसी नहीं देने के सीएसए के फैसले का पिछले महीने के पीएसएल ड्राफ्ट में चुने गए किसी भी खिलाड़ी को सीधे तौर पर प्रभावित नहीं करता है। मर्चेंट डी लैंग, इमरान ताहिर और रिले रोसौव जैसे खिलाड़ी पहले से ही केंद्रीय अनुबंध में शामिल खिलाड़ी नहीं हैं। ये पाकिस्तान सुपर लीग में खेल सकते हैं। किसी खिलाड़ी को रिप्लेस करने के लिए अगर दक्षिण अफ्रीका से केंद्रीय अनुबंध के किसी खिलाड़ी को बुलाया जाता है, तो वे नहीं आ पाएंगे।

हालांकि ड्राफ्ट भी खिलाड़ियों की उपलब्धता के आधार पर ही बनाया गया था। दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ियों को लेकर टीमों को मजबूत करने का प्लान था लेकिन अब इस पर पानी फिर गया है। रिप्लेसमेंट के लिए किसी भी केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी को शामिल करने की अनुमति नहीं देने से पाकिस्तान सुपर लीग के लिए एक झटका कहा जा सकता है। पाकिस्तान सुपर लीग इस महीने के अंतिम सप्ताह से शुरू हो रही है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment