ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द करने को सीएसए ने खेल भावना के खिलाफ बताया

Nitesh
दक्षिण अफ्रीका टीम
दक्षिण अफ्रीका टीम

ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द करने को लेकर क्रिकेट साउथ अफ्रीका काफी नाराज है। उन्होंने इसे खेल भावना के खिलाफ बताया है और इसी वजह से उन्होंने पूरे मामले को लेकर आईसीसी को भी एक लेटर लिखा है।

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाने वाली थी। कंगारू टीम को दक्षिण अफ्रीका का दौरा रद्द करना था लेकिन उन्होंने हाल ही में इस दौरे को रद्द करने का फैसला किया। कोरोना वायरस के खतरे की वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस टूर को कैंसिल कर दिया। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की तरफ से तीखी प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं और कई पूर्व खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के इस फैसले की काफी आलोचना की।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इस लेटर में लिखा है कि ऑस्ट्रेलिया के इस तरह से दौरा रद्द करने से आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े होंगे। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच दौरा रद्द होने की वजह से न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है।

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने दौरा रद्द होने से होने वाले आर्थिक नुकसान को लेकर भी बात की

इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका ने इस बात पर भी जोर दिया है कि इस तरह के दौरे रद्द होने से कम बजट वाले बोर्ड्स को जो नुकसान होता है उस पर भी आईसीसी गौर करे। रिपोर्ट के मुताबिक क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कोई औपचारिक शिकायत तो नहीं दर्ज कराई है लेकिन लेटर के जरिए उन्होंने बता दिया है कि वो क्या चाहते हैं।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना था लेकिन उन्होंने इसे कैंसिल कर दिया।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़