Create
Notifications

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भारत को टी20 सीरीज हराने पर टीम के लिए बड़ी इनामी राशि का ऐलान किया

ANALYST

श्रीलंकाई टीम (Sri Lankan Team) ने टी20 क्रिकेट में पहली बार भारतीय टीम (Indian team) को द्विपक्षीय सीरीज में हराते हुए इतिहास रच दिया। इसके बाद क्रिकेट श्रीलंका ने टीम को बधाई देने के अलावा एक बड़े रिवॉर्ड का ऐलान भी किया। क्रिकेट श्रीलंका ने टीम के लिए बतौर इन्काम 1 लाख अमेरिकी डॉलर देने की घोषणा की। यह अमाउंट भारतीय रुपयों में करीबन 75 लाख रूपये होता है।

श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति ने इस बेहद जरूरी जीत को प्राप्त करने के लिए खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ के प्रयासों की सराहना की। उनका मानना है कि यह राष्ट्रीय टीम के लिए अच्छा होगा। इसलिए इस जीत को पहचानने के लिए श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति ने राष्ट्रीय टीम के लिए 100,000 अमरीकी डॉलर की राशि देने का फैसला किया है।

श्रीलंका की टीम को भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में पराजय का सामना करना पड़ा था। हालांकि वनडे सीरीज में भी इस टीम ने एक जीत हासिल की थी। अंतिम एकदिवसीय मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने भारत को पटखनी देते हुए साख बचाई थी। इसके बाद भारतीय टीम ने टी20 सीरीज में जीत हासिल कर अपने इरादे दर्शा दिए थे लेकिन अंतिम दो मैचों में पराजय के साथ उन्हें सीरीज में भी हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया को पहली बार श्रीलंका के खिलाफ टी20 क्रिकेट की द्विपक्षीय सीरीज में पराजय का सामना करना पड़ा।

वनिंदु हसरंगा के चार विकेट और धनंजय डी सिल्वा की नाबाद 23 रनों की पारी ने श्रीलंका को तीसरे और अंतिम टी20 में भारत को सात विकेट से हराने में मदद की। इस जीत के साथ श्रीलंका ने 2-1 से सीरीज जीत ली। श्रीलंकाई टीम को जीत मिलने में एक बड़ा फैक्टर भारतीय टीम के पास पांच बल्लेबाजों का होना था।

टीम इंडिया से क्रुणाल पांड्या कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद भारतीय टीम से सात खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया। भारत की टीम के पास खेलने के लिए पर्याप्त बल्लेबाज नहीं बचे थे और अंतिम दो टी20 मैचों में टीम इंडिया की तरफ से पांच खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था। भारतीय टीम के लिए अंतिम दो टी20 मैचों में 6-6 गेंदबाज खेले थे।


Edited by Naveen Sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now