Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News : क्रिकेट मैच के दौरान सिर में बॉल लगने से अंपायर की हुई मौत

  • 80 साल के थे जॉन विलियम्स
ANALYST
न्यूज़
Modified 16 Aug 2019, 12:09 IST

अंपायर जॉन विलियम्स
अंपायर जॉन विलियम्स

क्रिकेट के खेल में अक्सर ऐसे हादसे सुनने को मिलते हैं, जब मैच के दौरान गेंद लगने से खिलाड़ी या अंपायर चोटिल हुए हैं। वहीं कभी-कभी तो इन हादसों में खिलाड़ियों को अपनी जान तक गंवानी पड़ी है। ऐसा ही एक हादसा कुछ दिन पहले भी हुआ, जिसके बाद गुरुवार को एक क्रिकेट अंपायर की मौत हो गई।

दरअसल कुछ दिन पहले एक मैच के दौरान क्रिकेट अंपायर जॉन विलियम्स के सिर में गेंद लग गई थी, जिसके बाद वह कोमा में चले गए थे लेकिन बीते गुरुवार को उनकी मौत हो गई। विलियम्स 13 जुलाई को डिवीजन-2 के मुकाबले में पेम्ब्रोक और नारब्रेथ के बीच ट्रेलीट में खेले जा रहे मैच के दौरान चोटिल हो गए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मैच के दौरान उनके सिर में गेंद लगने के बाद उन्हें कार्डिफ के यूनिवर्सिटी ऑफ वेल्स हॉस्पिटल में लाया गया था। जिसके बाद 15 अगस्त को उनका निधन हो गया। पेम्ब्रोकशायर की ओर से काफी लंबे समय से अंपायरिंग करने वाले विलियम्स ने एक क्रिकेटर के रूप में अपना करियर शुरू किया था। इसके बाद वह काफी समय तक एडमिनिस्ट्रेटर के रूप में भी कार्यरत रहे।

यह भी पढ़ें : Hindi Cricket News: युवराज सिंह के अलावा किसी अन्य भारतीय खिलाड़ी को टी20 लीग में खेलने के लिए नहीं दिया जाएगा NOC

इस मामले की जानकारी पेम्ब्रोकशायर क्रिकेट ने एक ट्वीट कर दी है, जिसमें लिखा गया है, ‘ आज सुबह अंपायर जॉन विलियम्स को लेकर एक बुरी खबर, जॉन का आज निधन हो गया, इस दौरान उनका परिवार भी मौजूद था। दुख की इस घड़ी में पेम्ब्रोकशायर क्रिकेट हिलेरी और अन्य सभी लड़कों के साथ खड़ा है।’ रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दुर्घटना के बाद मैच को भी रोक दिया गया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 16 Aug 2019, 12:09 IST
Advertisement
Fetching more content...