Create

क्रिकेट वेस्‍टइंडीज ने रोजर हार्पर की अध्‍यक्षता वाले सेलेक्‍शन पैनल को बर्खास्‍त किया

क्रिकेट वेस्‍टइंडीज ने अपनी चयन समिति को बर्खास्‍त कर दिया है
क्रिकेट वेस्‍टइंडीज ने अपनी चयन समिति को बर्खास्‍त कर दिया है

क्रिकेट वेस्‍टइंडीज (Cricket West Indies) ने शनिवार को अपनी चयन समिति को बर्खास्‍त किया और अंतरिम चयन चैनल को स्‍थापित किया। यह भी घोषणा की गई है कि जल्‍द ही नया पैनल आएगा। हेड कोच फिल सिमंस (Phil Simmons) संबंधित पुरुष प्रारूपों में कप्तानों के साथ अंतरिम पैनल के शीर्ष पर होंगे।

क्रिकेट वेस्‍टइंडीज ने कहा, 'सीडब्‍ल्‍यूआई के क्रिकेट निदेशक जिमी एडम्‍स अब प्रक्रिया देखेंगे।' इस घोषणा ने प्रमुख चयनकर्ता रोजर हार्पर और उनके साथी माइल्‍स बासकोंब का कार्यकाल समाप्‍त। सीडब्‍ल्‍यूआई ने कहा कि उनका अनुबंध 31 दिसंबर तक चलेगा, जिसे आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।

सीडब्‍ल्‍यूआई ने अपने बयान में कहा, 'प्रमुख चयनकर्ता रोजर हार्पर और साथी चयनकर्ता माइल्‍स बोसकोंब के विकल्‍प खोजे जाएंगे। 31 दिसंबर को इनके अनुबंध खत्‍म हो जाएगा जिसे बढ़ाया नहीं जाएगा'।

बर्खास्‍त करने पर टिप्‍पणी करने के लिए पूछने पर सीडब्‍ल्‍यूआई प्रमुख रिकी स्‍केरिट ने कहा कि कुछ और जोड़ने की जरूरत नहीं है। बयान ने अपने आप सब बोल दिया है।

वेस्‍टइंडीज टीम को पाकिस्‍तान ने टी20 सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप किया था। इसके अलावा वह टी20 वर्ल्‍ड कप में डिफेंडिंग चैंपियन बनकर गई थी, लेकिन नॉकआउट में नहीं पहुंच पाई थी। प्रमुख चयनकर्ता ने फैसले को स्‍वीकार किया।

प्रमुख चयनकर्ता हार्पर ने कहा, 'मैं सीडब्‍ल्‍यूआई को धन्‍यवाद देना चाहूंगा, जिन्‍होंने वेस्‍टइंडीज क्रिकेट में प्रमुख चयनकर्ता की भूमिका निभाने का मौका दिया। मैं संस्‍था को भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मैं उन सभी लोगों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जिनके प्रयासों और सहयोग ने मुझे अपनी भूमिका कुशलतापूर्वक निभाने में मदद की। विशेष धन्‍यवाद माइल्‍स का उनके पेशेवर और टीम वर्क के लिए।'

वेस्‍टइंडीज को अब आयरलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। यह एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच क्रिस गेल का विदाई मैच हो सकता है।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment