Create

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019: दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, डेल स्टेन विश्व कप से बाहर

Aus
Ankit

इंग्लैंड में खेले जा रहे विश्व कप से दक्षिण अफ्रीका के लिये एक बुरी खबर सामने आई है। दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन विश्व कप से बाहर हो गये हैं। वह कंधे की चोट से परेशान थे। उनकी जगह बायें हाथ के तेज गेंदबाज ब्युरेन हेंड्रिक्स को टीम में शामिल किया गया है।

आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार,"डेल स्टेन कंधे की चोट से उबरने में असफल रहे हैं और निकट भविष्य को देखते हुए विश्व कप से बाहर हो गए हैं।"

दक्षिण अफ्रीका के लिए विश्व कप की शुरुआत खराब रही है। फाफ डू प्लेसी की अगुवाई वाली प्रोटियाज टीम ने अपने अभियान की शुरुआत इंग्लैंड के खिलाफ उद्धघाटन मैच में की थी,जहां उन्हें बड़े अंतर से हार मिली थी। अपने अगले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को बांग्लादेश से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इन दोंनो ही शुरुआती मैचों में डेल स्टेन फिटनेस के कारण नहीं खेल पाये थे। हालांकि स्टेन अभ्यास मैचों में टीम का हिस्सा थे।

डेल स्टेन की चोट से दक्षिण अफ्रीका की समस्याओं में इजाफा हुआ है। इससे पहले उनके साथी खिलाड़ी और टीम के मुख्य गेंदबाज लुंगी एनगीडी भी चोटिल होकर 10 दिनों के लिए टीम से बाहर हैं। इनके अलावा हाशिम अमला भी उद्धघाटन मैच में चोटिल हो गए थे और बांग्लादेश के खिलाफ अगला मुकाबला नहीं खेल पाये थे। हालांकि दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए एक राहत की खबर भी आई है। सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला अब फिट हैं।

गौरतलब है कि 5 जून को दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला भारतीय टीम से होना है। अपने शुरुआती दो मैच हार चुकी दक्षिण अफ्रीका के सामने भारतीय टीम की कठिन चुनौती रहने वाली है। यह देखना दिलचस्प होगा कि मुख्य गेंदबाजों की अनुपस्थिति में प्रोटियाज टीम कैसा खेल दिखाती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...