Cricket World Cup 2019: शाकिब अल हसन ने इंग्लैंड और भारत को विश्वकप का प्रबल दावेदार बताए जाने पर दिया बड़ा बयान

Enter caption

विश्वकप से पहले ही इस बात पर बहस शुरू हो गई है कि यह खिताब कौन ले जाएगा। भारत और इंग्लैंड को 2019 के क्रिकेट के महा मुकाबले का प्रबल दावेदार बताया जा रहा है। हालांकि, कुछ क्रिकेटर ऐसे हैं, जो इन बातों से इत्तेफाक नहीं रखते हैं। इनमें से एक हैं बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन। उन्होंने कहा कि यह क्रिकेट है, जो ग्राउंड में खेला जाता है न कि कागजों पर। सिर्फ आंकड़ों के आधार पर किसी भी टीम को विश्वकप का दावेदार नहीं बताया जा सकता है। इसमें कोई शक नहीं है कि भारत और इंग्लैंड वर्तमान में सबसे मजबूत टीमें कहलाई जा रही हैं लेकिन सिर्फ फेवरिट बनना ही उन्हें विश्वकप नहीं दिला सकता है।

शाकिब ने कहा कि यह सच है कि दोनों टीमों का प्रभाव विश्वकप के लिए ज्यादा देखा जा रहा है, लेकिन इससे वो खिताब नहीं जीत जाएंगी। विश्वकप जैसे बड़े टूर्नामेंट को जीतने के लिए मेहनत करनी होती है। ऑस्ट्रेलिया अच्छा क्रिकेट खेल रही है और वेस्टइंडीज की टीम ने सही वक्त पर टीम में सुधार करते हुए रफ्तार पकड़ ली है। मुझे लगता है कि विश्वकप के लिए सभी टीमें अपना बेस्ट देने को तैयार हैं। अब जीतना हारना तो उस दिन के खेल पर निर्भर करता है कि कौन किस तरह खेलता है। बांग्लादेश की गेंदबाजी को लेकर उन्होंने कहा कि टीम हमारी अच्छी है लेकिन मैं गेंदबाजी को लेकर थोड़ा चिंतित हूं। फिर भी मैं टीम को लेकर सकारात्मक हूं। हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जो तीन-चार वर्ल्डकप खेल चुके हैं। हमें पता है कि क्या करना है। हमें बस लय हासिल करने की जरूरत है।

बांग्लादेश की विश्वकप जीतने की संभावनाओं को लेकर शाकिब ने आगे कहा कि टूर्नामेंट का फॉर्मेट इस बार अलग है। उसे ध्यान में रखकर हमें लगातार अच्छा करना होगा। अगर हम ऐसा कर पाए तो जरूर ही नॉकआउट के लिए क्वालिफाई कर जाएंगे। मुझे पूरा भरोसा है कि हम ऐसा कर सकते हैं। ऐसा होने के लिए कई चीजों का साथ होना भी जरूरी है। टीम का हरेक खिलाड़ी बराबर से योगदान दे। मैं दूसरों की तरह आईपीएल नहीं खेला लेकिन लगातार इस बीच अपने खेल में सुधार करता रहा। मैंने अभ्यास सत्र में काफी पसीना बहाया है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता