Create
Notifications

Hindi Cricket News: क्रिकेट मैच के दौरान हैदराबाद के खिलाड़ी की हुई मृत्यु

 वीरेन्द्र नायक
वीरेन्द्र नायक
Naveen Sharma

क्रिकेट के मैदान पर कई हादसों में खिलाड़ियों की जान जाते हुए देखा गया है। अलग-अलग कारणों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी ऐसा दिखा है। ऐसा ही एक हादसा हैदराबाद में ए 3 डिविजन के वन-डे मुकाबले में हुआ। वीरेंद्र नायक नामक एक खिलाड़ी को अम्पायर के गलत फैसले के बाद हार्ट अटैक आया और मौत हो गई।

हिंदुस्तान की रिपोर्ट के अनुसार मैच में यह खिलाड़ी जब 66 रन बनाकर खेल रहा था, तब अम्पायर ने विकेट के पीछे हुई अपील पर उन्हें आउट दिया। खिलाड़ी ने इस पर निराशा जताई और कहा कि गलत फैसला हिल। कप्तान ने भी इसकी शिकायत की। पवेलियन जाने के बाद वीरेंद्र बेहोश होकर गिर गए और उनकी मृत्यु हो गई। इसके बाद उन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेशी गेंदबाजी को लेकर अबु जायद ने दिया बड़ा बयान

पोस्टमार्टम से पहले खिलाड़ी की मौत हार्ट अटैक से होना माना गया। उनकी मृत्यु की खबर के तुरंत बाद मैच रद्द कर दिया गया। यह भी कहा गया है कि खिलाड़ी ने पवेलियन में जाने के बाद दीवार पर अपना सिर भी मारा था। 41 वर्षीय वीरेंद्र शादी सुदा थे और उनके आठ साल का बेटा भी है। वे मरेडपल्ली स्पोर्टिंग क्लब की तरफ से मुकाबला खेल रहे थे। शानदार तरीके से चल रहा मुकाबला मातम में बदल गया।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी इस तरह की कुछ घटनाएँ हुई हैं। घरेलू क्रिकेट में भी ऐसा होता रहा है। ऑस्ट्रेलिया के फिल ह्यूज को हेल्मेट में गेंद लगी थी और अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Fetching more content...