भारत में हॉकी वर्ल्ड कप का हुआ जबरदस्त आगाज, क्रिकेटर्स ने दी प्रतिक्रियाएं

हॉकी वर्ल्ड कप का हुआ जबरदस्त आगाज
हॉकी वर्ल्ड कप का हुआ जबरदस्त आगाज

भारत में हॉकी वर्ल्ड कप (Hockey World Cup) का रंगारंग आगाज हो गया है। दुनिया भर की हॉकी टीमें इस वक्त भारत में हैं और प्रतिष्ठित टाइटल के लिए अपनी जोर-आजमाइश करेंगी। 40 हजार दर्शकों की मौजूदगी में ओडिशा ने शानदार अंदाज में सभी का स्वागत किया। कार्यक्रम में हिन्दी फिल्म अभिनेता रणवीर सिंह और अभिनेत्री दिशा पाटनी ने अपने डांस और खास अंदाज से सभी का मन मोह लिया तो वहीं K-Pop बैंड ब्लैकस्वॉन की धुन पर भी दर्शक झूमे। विश्व कप में 13 जनवरी से लेकर 29 जनवरी के बीच कुल 16 टॉप देश भाग ले रहे हैं।

ओडिशा में लगातार दूसरी बार हॉकी विश्व कप आयोजित किया जा रहा है। पिछली बार 2018 में भी भुवनेश्वर ने मेजबानी की थी और इस बार भुवनेश्वर के साथ ही राउलकेला में भी मुकाबले खेले जाएंगे। भारत में हॉकी वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर दिग्गज क्रिकेटरों ने भी अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं।

हॉकी वर्ल्ड कप को लेकर क्रिकेटर्स की प्रतिक्रियाएं

भारतीय महिला टीम की दिग्गज क्रिकेटर जेमिमा रॉड्रिग्स ने भारतीय टीम को हॉकी वर्ल्ड कप के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि इस वर्ल्ड कप में वो पूरी तरह से भारतीय टीम को सपोर्ट कर रही हैं।

वहीं पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने हॉकी को कम कवरेज मिलने पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि हॉकी वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में ही हो रहा है लेकिन इसके बावजूद उसे ज्यादा मीडिया कवरेज नहीं मिल रहा है। इस तरह से दूसरे खेलों को बढ़ावा कैसे मिलेगा ?

आपको बता दें कि हॉकी विश्व कप में 13 जनवरी से मुकाबले खेले जाएंगे। 16 टीमों को कुल 4 ग्रुप में बांटा गया है। भारतीय टीम 13 जनवरी को स्पेन के विरुद्ध अपना पहला मैच खेलेगी। 29 जनवरी को फाइनल खेला जाएगा। भारतीय टीम की अगर बात करें तो वो इस टूर्नामेंट में एक प्रमुख दावेदार जरूर हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now