Create

कोरोना के मामले बढ़ने पर भारतीय टीम को तुरंत साउथ अफ्रीका से वापस लौटने की मिली इजाजत 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) दौरे पर गई भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को कोरोना मामले बढ़ने पर तुरंत वापस लौटने की इजाजत दी गई है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने ये आश्वासन दिया है कि अगर देश में कोरोना की स्थिति खतरनाक होती है तो फिर भारतीय टीम दौरा रद्द करके तुरंत वापस लौट सकती है।

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच टेस्ट और वनडे सीरीज के दौरान दर्शकों को मैदान में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन की वजह से यह फैसला लिया गया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने इसकी पुष्टि करते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर कहा है कि दक्षिण अफ्रीका और भारत के आगामी दौरे के मैचों के लिए टिकटों की बिक्री नहीं होगी। दोनों देशों के बोर्ड ने खिलाड़ियों और टूर की सुरक्षा का निर्णय लिया है।

भारतीय टीम को तुरंत वापस लौटने की गारंटी दी गई है - क्रिकेट साउथ अफ्रीका

हालांकि पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में कमी आई है लेकिन अभी भी संभावित खतरे को नजरंदाज नहीं किया जा सकता है। न्यूज 24 से बातचीत में क्रिकेट साउथ अफ्रीका के चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर शुएब मांजरा ने कहा,

अगर बॉर्डर बंद होते हैं और इंडियन टीम को वापस भेजने की जरूरत पड़ी तो फिर सरकार ने गारंटी दी है कि भारतीय टीम को तुरंत वापस लौटने की इजाजत दे दी जाएगी। हमने अपनी तरफ से पूरी व्यवस्था की है ताकि भारतीय टीम यहां पर सुरक्षित रहे और अगर उन्हें लौटने की जरूरत पड़े तो फिर उन्हें किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो।

आपको बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहला मुकाबला 26 दिसंबर से खेला जाएगा। हालांकि इस दौरान फैंस को इजाजत नहीं रहेगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment