Create

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका IPL के लिए खिलाड़ियों को कर सकता है रिलीज

एनरिक नोर्टजे दिल्ली की टीम से खेलते हैं
एनरिक नोर्टजे दिल्ली की टीम से खेलते हैं

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका CSA) का कहना है कि वे अपने कुछ खिलाड़ियों को जल्दी रिलीज करने के बारे में सोच रहे हैं क्योंकि बाद में खिलाड़ी बांग्लादेश एक खिलाफ टेस्ट सीरीज में व्यस्त हो जाएँगे। कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada), लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi), एनरिक नॉर्टजे (Anrich Nortje), मार्को यानसेन और एडेन मार्कराम जैसे खिलाड़ी दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद आते हैं, तो कई मैच खेलने से चूक सकते हैं।

क्रिकबज से बातचीत में क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के हेड ने कहा कि इस मामले को हम आईपीएल नीलामी होने के बाद देखेंगे। तब हमें पता चलेगा कि कौन सा खिलाड़ी आईपीएल में खेलने वाला है।

शनिवार और रविवार को होने वाली नीलामी से पहले आने वाली टिप्पणियों से इन दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों की कीमत में तेजी आ सकती है। नॉर्टजे को पहले ही दिल्ली कैपिटल्स द्वारा रिटेन किया गया है। रबाडा, एनगिडी, यानसेन और मार्करम जैसे गेंदबाजों का फ्रेंचाइजी द्वारा पीछा किया जा सकता है।

रबाडा भी आईपीएल में एक बड़ा नाम हैं
रबाडा भी आईपीएल में एक बड़ा नाम हैं

आईपीएल के 27 मार्च से शुरू होने की संभावना है। ऐसे में 11 अप्रैल के बाद भारत आने वाले खिलाड़ी कुछ मैचों से बाहर रहेंगे क्योंकि उन्हें अनिवार्य क्वारंटीन से गुजरना होगा। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के हेड ने कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे जैसे नामों को रिलीज करने के बारे में कुछ नहीं कहा है।

क्विंटन डी कॉक, डेविड मिलर, फाफ डू प्लेसी और इमरान ताहिर की उपलब्धता कोई समस्या नहीं है क्योंकि वे टेस्ट मैचों के अलावा अन्य प्रारूप में भी नहीं खेल रहे हैं। 590 खिलाड़ियों की नीलामी सूची में 33 दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हैं। दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेंगे, जिसकी शुरुआत 18 मैच से वनडे सीरीज के साथ होगी। वहीँ टेस्ट मैचों की समाप्ति 12 अप्रैल को होगी।

देखना होगा कि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले किन दक्षिण अफ़्रीकी नामों को आईपीएल में खेलने के लिए रिलीज किया जाएगा। पिछली बार भी खिलाड़ियों को रिलीज किया गया था।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment