Create

साउथ अफ्रीका की टी20 लीग में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी के लिए लगी सबसे महंगी बोली, कप्तान को नहीं मिला कोई खरीददार

England v South Africa - 2nd Vitality IT20
England v South Africa - 2nd Vitality IT20

साउथ अफ्रीका में होने वाले सीएसए टी20 लीग (CSA T20 League) के लिए सोमवार को ऑक्शन हुआ। इस दौरान कई दिग्गज प्लेयर्स के लिए जमकर बोली लगी। आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी ट्रिस्टन स्टब्स के लिए सबसे महंगी बोली लगी। सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने उन्हें 9.2 मिलियन की रकम में खरीदा। स्टब्स को खरीदने के लिए एमआई केपटाउन और सनराइजर्स के बीच जमकर मुकाबला हुआ और आखिर में सनराइजर्स ने सबसे महंगी बोली लगाकर उन्हें हासिल कर लिया।

अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो राइली रूसो को 6.9 मिलियन की रकम में प्रिटोरिया कैपिटल्स ने खरीदा। मार्को यानसेन को 6.1 मिलियन में सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने हासिल किया। 5.6 मिलियन में वेन पर्नेल को प्रिटोरिया कैपिटल्स ने खरीदा। हेनरिक क्लासेन को 4.5 मिलियन की रकम में डरबन सुपर जायंट्स ने हासिल किया। इसके अलावा तबरेज शम्सी को 4.3 मिलियन की रकम में पार्ल रॉयल्स ने अपनी टीम में शामिल किया। ड्वेन प्रिटोरियस 4.1 मिलियन की रकम में डरबन सुपर जायंट्स का हिस्सा बने।

टेंबा बवुमा ऑक्शन के दौरान रहे अनसोल्ड

सबसे चौंकाने वाली बात ये रही कि साउथ अफ्रीका के लिमिडेट ओवर्स के कप्तान टेंबा बवुमा के लिए किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई और वो अनसोल्ड रहे। इसके अलावा डीन एल्गर और कीगन पीटरसन को भी कोई खरीददार नहीं मिला। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन और न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशम को भी शुरूआत में कोई खरीददार नहीं मिला था लेकिन बाद में उन्हें सेलेक्ट कर लिया गया।

आपको बता दें कि सभी 6 टीमों के ऑक्शन से पहले ड्रॉफ्ट के जरिए 5 खिलाड़ियों को सेलेक्ट करने की इजाजत दी गई थी। ड्रॉफ्ट के दौरान पार्ल बेस्ड फ्रेंचाइजी जिसके मालिक राजस्थान रॉयल्स के ऑनर हैं उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को साइन किया था। लखनऊ सुपर जायंट्स के स्वामित्व वाली डरबन ने विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को शामिल किया था। वहीं मुंबई इंडियंस के स्वामित्व वाली मुंबई केपटाउन ने भी कई हाई-प्रोफाइल प्लेयर्स को अपनी टीम में शामिल किया था। दक्षिण अफ्रीका की नई टी20 लीग आईपीएल और बीबीएल की ही तरह होगी और इसमें सभी टीमों के मालिक आईपीएल टीमों के मालिक ही हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment