Hindi Cricket News - कोरोना वायरस के कारण चेन्नई सुपर किंग्स की मार्केट वैल्यू घटी

एम एस धोनी
एम एस धोनी

'

कोरोना वायरस का प्रकोप सारी दुनिया में फैल गया है। इस वायरस के कारण कई देशों में लॉकडाउन चल रहा है और इसका असर वहां की अर्थव्यस्था पर भी खूब पड़ा है। आईपीएल की सबसे सफल और लोकप्रिय टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स पर भी इसका असर पड़ा है। सीएसके की मार्केट वैल्यू कोरोना वायरस के कारण घट गई है।

इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक शेयर बाजार में चेन्नई सुपर किंग्स की मार्केट वैल्यू घट गई है। एक बैंकर ने बताया कि सीएसके के लिए आखिरी ट्रेड 24 रुपए में हुई, जबकि कुछ महीने पहले 30 रुपए में हुई थी। इससे साफ पता चलता है कि टीम की मार्केट वैल्यू घट गई है। आईपीएल 2020 के रद्द होने के कारण सभी टीमों पर ये असर पड़ा है।

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस को लेकर एबी डीविलियर्स ने दिया खास संदेश, आरसीबी ने किया ट्वीट

पिछले साल ब्रांड वैल्य़ू के मामले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 732 करोड़ के साथ दूसरे नंबर पर थी। 809 करोड़ के साथ मुंबई इंडियंस पहले पायदान पर थी। वहीं शाहरुख खान के स्वामित्व वाली कोलकाता नाइट राइडर्स 629 करोड़ के साथ तीसरे नंबर पर थी। पूरे आईपीएल की ब्रांड वैल्यू 48, 000 करोड़ से ज्यादा थी जो इसे दुनिया की सबसे महंगी टी20 लीग बनाते हैं।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण इस सीजन के आईपीएल को स्थगित कर दिया गया है। पहले इसका आयोजन 29 मार्च से होने वाला था लेकिन अब इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किया गया है। जिस तरह से भारत में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए हाल के दिनों में इसका आयोजन होना काफी मुश्किल है। आईपीएल का आयोजन ना होने से सभी टीमों को काफी नुकसान हुआ है। इसके अलावा इससे जुड़े लोगों को भी नुकसान पहुंचा है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now