Create

"मैं अजंता मेंडिस से प्रेरित हूं" - सीएसके के स्पिनर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

महीश तीक्षणा ने अजंता मेंडिस को अपनी प्रेरणा बताया
महीश तीक्षणा ने अजंता मेंडिस को अपनी प्रेरणा बताया

श्रीलंका और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के प्रमुख स्पिनर महीश तीक्षणा (Maheesh Theekshana) ने पूर्व श्रीलंकाई स्पिनर अजंता मेंडिस (Ajantha Mendis) को अपनी प्रेरणा बताया है। मेंडिस ने आर्मी क्रिकेट टीम के लिए कुछ वक़्त कोचिंग दी थी और उसी टीम में तीक्षणा बतौर खिलाड़ी शामिल थे। उस दौरान उन्हें मेंडिस से काफी कुछ सीखने को मिला।

महीश तीक्षण भी मेंडिस की तरह ही मिस्ट्री स्पिनर हैं और वह भी प्रयास करेंगे कि वैसी ही सफलता दोहरा पाएं। मेंडिस ने अपने करियर की शुरुआत में बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया था और अपनी विविधताओं से सभी को चकमा देते हुए नजर आते थे। पूर्व स्पिनर ने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए 19 टेस्ट, 87 वनडे और 39 टी20 मैच खेले। इस दौरान सभी प्रारूपों को मिलाकर कुल 288 विकेट चटकाए।

सीएसके के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में, तीक्षणा ने खुद को भाग्यशाली बताया क्योंकि उन्हें मेंडिस के साथ कुछ वर्षों तक बातचीत करने का मौका मिला और अब वह चेन्नई फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ने का मौका मिला, जहाँ वह एमएस धोनी के साथ कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा,

मैं अजंता मेंडिस से प्रेरित हूं क्योंकि वह मेरे कोच थे। पिछले दो या तीन वर्षों में, मुझे अजंता मेंडिस के साथ बहुत बातचीत करने का मौका मिला। साथ ही 2022 में मैंने एमएस (धोनी) के साथ बातचीत की।
youtube-cover

महीश तीक्षणा ने अपने पहले ही आईपीएल सीजन में प्रभावित किया और वह आठ मैचों में 7.40 के इकॉनमी रेट से 12 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

तीक्षणा पिछले साल सीएसके के साथ नेट गेंदबाज के तौर पर शामिल थे लेकिन इस साल टीम ने उन्हें मेगा ऑक्शन में खरीदकर शामिल किया। स्पिनर ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि ऑक्शन में फ्रेंचाइजी उन्हें चुनेगी। उन्होंने कहा,

मैंने पिछले साल सीएसके के साथ नेट गेंदबाज के रूप में भी काम किया था। कभी नहीं सोचा था कि वे इस साल मुझे चुनेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment