Create
Notifications

चेन्नई सुपरकिंग्स-पंजाब किंग्स IPL 2021 के 53वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

चेन्नई की टीम हार का सिलसिला समाप्त करना चाहेगी
चेन्नई की टीम हार का सिलसिला समाप्त करना चाहेगी
Naveen Sharma

आईपीएल (IPL) के लीग मुकाबले समाप्त होने में अब महज 2 दिन बचे हुए हैं। गुरुवार को डबल हेडर के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) का मुकाबला पंजाब किंग्स (PBKS) के साथ होना है। चेन्नई सुपरकिंग्स पहले से ही प्लेऑफ़ में पहुँच चुकी है। अब इस टीम की कोशिश यही है कि टॉप दो में बने रहें। दूसरी तरफ पंजाब किंग्स के पास इस सीजन काफी मौके आए लेकिन वे इनको भुनाने में असफल रहे। पंजाब की टीम के पास अब इस सीजन के प्लेऑफ़ में जाने का कोई मौका नहीं है। वे जीत के साथ टूर्नामेंट का अंत करना चाहेंगे।

चेन्नई सुपरकिंग्स को पिछले दो मैचों में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पराजय का सामना करना पड़ा है। चेन्नई की टीम चाहेगी कि इस मैच में जीत हासिल करते हुए हार के सिलसिले को रोका जाए। किंग्स इलेवन के लिए बैटिंग प्रमुख समस्या रही है। केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के अलावा अन्य बल्लेबाज रन बनाने में असफल रहे हैं। निकोलस पूरन बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं और मध्यक्रम से भी रन नहीं आए हैं। ऐसे में चेन्नई का पलड़ा इस मैच में भारी कहा जा सकता है। उनके पास हर विभाग में शानदार कॉम्बिनेशन है।

संभावित एकादश

चेन्नई सुपरकिंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसी, मोइन अली, अम्बाती रायडू, सुरेश रैना/रॉबिन उथप्पा, महेंद्र सिंह धोनी, रविन्द्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड।

पंजाब किंग्स: केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन, सरफराज खान, शाहरुख़ खान, मोइसेस हेनरिक्स, हरप्रीत बरार, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

पिच और मौसम की जानकारी

दुबई की पिच निश्चित रूप से बल्लेबाजी के लिए ज्यादा मददगार नहीं रही है। गेंद थोड़ी रुकी हुई आती हैऔर बल्लेबाजों को इस ट्रैक पर सफल होने के लिए टिककर खेलना होगा। पीछा करने वाली टीम ने इस मैदान पर खेले गए पिछले 5 मैचों में जीत हासिल की है और इससे इस बात का स्पष्ट संकेत मिलना चाहिए कि दोनों टीमें टॉस जीतकर क्या करना चाहेंगी। मैच दोपहर में होगा इसलिए ओस की भूमिका इस बार नहीं होगी।

RCB vs SRH मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मुकाबला दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इसे वहां भी देख पाएंगे।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...