Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: प्रत्येक टीम का सबसे युवा और उम्रदराज़ खिलाड़ी

Dhoni and Gayle have years of experience behind them
Modified 30 Apr 2019, 12:12 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

सभी दस टीमों के खिलाड़ियों के नाम घोषित होने के बाद वर्ल्ड कप के लिए उत्साह कई गुना बढ़ गया है। सभी टीमों ने युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा तालमेल रखने की कोशिश की है। जहां सभी टीमें युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों पर अधिक भरोसा दिखाती हैं, वहीं कुछ दिग्गज खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें अनदेखा नहीं किया जा सकता।

एमएस धोनी, क्रिस गेल और इमरान ताहिर जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों ने बार-बार यह दिखाया है कि वनडे क्रिकेट में अनुभव बेहद महत्वपूर्ण है। इसके अलावा पिछले कुछ वर्षों में फिटनेस मानकों में भारी सुधार हुआ है और अब एक ही टीम में 18 से 35 साल तक के खिलाड़ियों का होना कोई नई बात नहीं है।

तो यहां हम प्रत्येक टीम के सबसे युवा और सबसे वरिष्ठ खिलाड़ियों पर एक नज़र डालेंगे:

 # 10. श्रीलंका:

 सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी - जीवन मेंडिस (उम्र - 36 वर्ष)

Jeevan Mendis

जीवन मेंडिस को श्रीलंका की विश्व कप टीम में जगह मिलना काफी लोगों के लिए चौंकाने वाले था। मेंडिस ने जनवरी 2015 में श्रीलंका के लिए अपना आखिरी वनडे मैच खेला था, लेकिन इसके बाद उन्होंने घरेलू सर्किट में बल्ले और गेंद दोनों के साथ प्रभावशाली प्रदर्शन कर विश्व कप टीम में अपनी दावेदारी मजबूत कर ली थी।

ऑलराउंडर ने अपने वनडे करियर में 54 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 604 रन बनाए हैं और 28 विकेट लिए हैं। आगामी वर्ल्ड कप में वह अपना रिकार्ड सुधारना चाहेंगे।

सबसे युवा खिलाड़ी - अविष्का फर्नांडो (उम्र- 21 साल)

Avishka Fernando
Advertisement

अविष्का फर्नांडो ने श्रीलंका के लिए 5 वनडे मैच खेले हैं जिसमें वह सिर्फ 71 रन बनाने में सफल रहे हैं। हालांकि, इस युवा खिलाड़ी के पास प्रतिभा है और श्रीलंकाई चयनकर्ताओं ने उन्हें वर्ल्ड कप टीम में चुनकर एक दांव खेला है।

# 9 बांग्लादेश:

सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी - मशरफे मोर्तजा (उम्र - 35 साल)

Mashrafe Mortaza

मशरफे मोर्तजा विश्व कप 2019 में बांग्लादेश के गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालेंगे। मोर्तजा ने अपने करियर की शुरुआत एक होनहार तेज गेंदबाज के रूप में की लेकिन समय के साथ-साथ उन्होंने अपनी गति की बजाय सटीकता पर ज़्यादा ध्यान दिया। उन्होंने अपनी कप्तानी में बांग्लादेश को वर्ल्ड कप 2015 में के क्वार्टर फाइनल तक पहुंचाया था।

सबसे युवा खिलाड़ी - मेहदी हसन (उम्र - 21 साल)

Mehdy Hasan

मेहदी हसन बांग्लादेश क्रिकेट के उभरते सितारों में से एक हैं। युवा ऑफ स्पिनर ने अब तक 22 मैच खेले हैं और अपनी गेंदबाज़ी से सबको प्रभावित किया है। बांग्लादेशी टीम को वर्ल्ड कप में उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 5 NEXT
Published 30 Apr 2019, 12:12 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit