Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: प्रत्येक टीम का सबसे युवा और उम्रदराज़ खिलाड़ी

Modified 30 Apr 2019, 12:12 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

#8. अफगानिस्तान 

सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी - मोहम्मद नबी (उम्र - 34 साल)

Mohammad Nabi

मोहम्मद नबी ने अफगानिस्तान को दुनिया की शीर्ष आठ टीमों की सूची में लाने में बेहद अहम भूमिका निभाई है। जहां उन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाजी से बहुत प्रभावित किया है, वहीं मध्य-क्रम में एक बल्लेबाज़ की भूमिका भी उन्होंने बेहतर तरीके से निभाई है। 34 साल के नबी आगामी वर्ल्ड कप में भी अपनी टीम के स्टार खिलाड़ी होंगे।

सबसे युवा खिलाड़ी - मुजीब उर रहमान (उम्र - 18 साल)

Mujeeb Ur Rahman

मुजीब उर रहमान ने अपने छोटे से अंतरराष्ट्रीय करियर में बहुत प्रभावित किया है। युवा खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया और भारत में खेले जाने वाली टी-20 लीग्स में शानदार प्रदर्शन किया है। वर्ल्ड कप में उनकी और राशिद खान की जोड़ी विपक्षी टीमों के लिए मुसीबत बन सकती है।

#7. पाकिस्तान

सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी - मोहम्मद हाफिज (आयु - 38 वर्ष)

Mohammad Hafeez
Advertisement

मोहम्मद हफीज इस समय पाकिस्तान के मध्य क्रम के सबसे अहम बल्लेबाज़ हैं। हाफिज, जिन्होंने 2003 में अपने क्रिकेट करियर का आगाज़ किया था, अब तक 204 एकदिवसीय मैच खेल चुके हैं। उन्होंने हर बल्लेबाजी क्रम पर बल्लेबाज़ी की है और आगामी वर्ल्ड कप में वह पकिस्तान के लिए बेहद महत्वपूर्ण होंगे।

सबसे युवा खिलाड़ी - शाहीन अफरीदी (आयु - 19 वर्ष)

Shaheen Afridi 

पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम से मोहम्मद आमिर के आउट होने का एक सबसे बड़ा कारण शाहीन अफरीदी जैसे युवा, प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज हैं। पाकिस्तान में तेज गेंदबाजी प्रतिभाओं की कभी कमी नहीं रही है। अफरीदी ने अभी तक सिर्फ 10 वनडे खेले हैं जिसमें उन्होंने 19 विकेट लिए हैं। इसलिए वर्ल्ड कप में वह अपनी टीम के गेंदबाज़ी आक्रमण की कमान संभालेंगे।

PREVIOUS 2 / 5 NEXT
Published 30 Apr 2019, 12:12 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit