CWC 2023: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल में टूटा व्यूअर्स का रिकॉर्ड, धमाकेदार आंकड़ा आया सामने 

India Cricket WCup
भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जबरदस्त जीत दर्ज की

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) अपने आखिरी चरण में है और 15 नवंबर को टूर्नामेंट के मौजूदा संस्करण का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने जबरदस्त अंदाज में जीत दर्ज की और फाइनल में प्रवेश किया। इस मैच को देखने के लिए मैदान पर फैंस बड़ी संख्या में मौजूद रहे और डिजिटल प्लेटफार्म पर भी जबरदस्त रिकॉर्डतोड़ आंकड़ा सामने आया है।

भारत में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 को डिजिटल प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखा जा सकता है और फैंस बड़ी संख्या में लुत्फ़ उठा रहे हैं। इसी वजह से इस संस्करण में कई बार व्यूअरशिप का रिकॉर्ड टूट चुका है और कुछ ऐसा ही भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले सेमीफाइनल के दौरान भी देखने को मिला। पहले सेमीफाइनल को 5.3 करोड़ लोगों ने एक साथ देखा, जो अब एक नया रिकॉर्ड है।

डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने एक बार फिर व्यूअरशिप का नया रिकॉर्ड बनाया  (PIC: Disney+Hotstar)
डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने एक बार फिर व्यूअरशिप का नया रिकॉर्ड बनाया (PIC: Disney+Hotstar)

डिज्नी प्लस हॉटस्टार के हेड साजित सिवनन्दन ने कहा,

आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 10वीं जीत के साथ सिर्फ टीम इंडिया ने ही रिकॉर्ड नहीं तोड़े, बल्कि भारतीय फैंस भी अभूतपूर्व संख्या में डिज्नी + हॉटस्टार को देख रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के सेमीफाइनल को 5.3 करोड़ फैंस ने देखा, जो ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त आबादी से 1.5 गुना अधिक है। यह माइलस्टोन न केवल टेक्नोलॉजी की जीत है, बल्कि हमारे फैंस के अटूट समर्थन का प्रमाण है। फाइनल नजदीक है और हम खेल इतिहास के निर्माण का गवाह बनने के लिए देश को एक साथ लाने के लिए उत्सुक हैं।

आपको बता दें कि मुंबई में खेले गए पहले सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली के रिकॉर्ड 50वें वनडे शतक और श्रेयस अय्यर की शतकीय पारी की बदौलत 50 ओवर में 397/4 का स्कोर बनाया। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 49वें ओवर में 327 का ही स्कोर बना पाई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now