CWC 2023 : न्यूजीलैंड के रचिन रविंद्र के जबरदस्त प्रदर्शन को लेकर दिग्गज ने दिया बड़ा बयान, आई युवराज सिंह की याद 

India Cricket WCup
India Cricket WCup

न्यूजीलैंड के रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) ने वर्ल्ड कप (World Cup) 2023 के पहले सप्ताह में अपने बेहतरीन बल्लेबाजी प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। बाएं हाथ के खिलाड़ी ने काफी परिपक्वता से बल्लेबाजी की है और अपनी टीम को नंबर 3 पर अनुभवी केन विलियमसन की कमी महसूस नहीं होने दी है। उनके प्रदर्शन से पूर्व भारतीय खिलाड़ी और टूर्नामेंट में कमेंट्री कर रहे दीप दासगुप्ता (Deep Dasgupta) काफी प्रभावित हैं और उन्होंने रचिन रविंद्र के बल्लेबाजी अंदाज को काफी हद तक युवराज सिंह जैसा बताया है।

इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले रचिन रविंद्र ने अपनी शानदार फॉर्म नीदरलैंड्स के खिलाफ भी दिखाई और मंगलवार, 9 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में एक बेहतरीन अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 51 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 51 रनों की पारी खेली और अपनी टीम के लिए 322/7 का स्कोर बनाने में योगदान दिया। 323 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स 46.3 ओवर में 223 रन ही बना पाई और 99 रनों से मुकाबला गंवा दिया।

रचिन रविंद्र के बल्ले का फ्लो युवराज सिंह की याद दिलाता है - दीप दासगुप्ता

स्टार स्पोर्ट्स पर मुकाबले का रिव्यु करते हुए, पूर्व खिलाड़ी को न्यूजीलैंड के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को चुनने के लिए कहा गया, जिस पर उन्होंने कहा,

वहां और भी बल्लेबाज थे, लेकिन जिस तरह से वह रन बनाते हैं और बल्ले का फ्लो आपको युवराज सिंह की याद दिलाता है। जब आप उन्हें देखते हैं, तो ऐसा नहीं लगता कि वह इतनी दूर तक मार सकते हैं, लेकिन उनके पास इतना अच्छा बैट स्विंग और फ्लो है।

उन्होंने आगे न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी की तेज गेंदबाजी और स्पिन खेलने की काबिलियत की भी प्रशंसा की और कहा,

चाहे वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ हो या स्पिनरों के खिलाफ, स्क्वायर ऑफ द विकेट हो या डाउन द ग्राउंड, उनके पास एक विशाल रेंज है। इसलिए वह एक संपूर्ण क्रिकेटर हैं और एक पूर्ण बल्लेबाज के रूप में उभर रहे हैं।

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ रचिन रविंद्र की शतकीय पारी के बाद, पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने भी उनकी तुलना युवा युवराज सिंह से की थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now