CWC 2023 : "गेम पर फोकस करो ना कि फालतू बकवास पर"- पाकिस्तानी क्रिकेटर द्वारा बेईमानी का आरोप लगाने पर मोहम्मद शमी ने दिया करारा जवाब 

Neeraj
हसन रजा के बेतुके बयान पर शमी ने दिया करारा जवाब
हसन रजा के बेतुके बयान पर शमी ने दिया करारा जवाब

वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया (Team India) का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। टीम ने अब तक खेले अपने सभी आठ मैचों में जीत हासिल की है। मेन इन ब्लू 16 अंकों के साथ अंकतालिका में टॉप पर काबिज है और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। भारतीय टीम टूर्नामेंट को जीतने की प्रबल दावेदार बताई जा रही है। हालाँकि, पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन रजा (Hasan Raza) भारतीय टीम पर टूर्नामेंट में बेईमानी करने का आरोप लगा रहे हैं। अब इस पर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने चुप्पी तोड़ते हुए अहम प्रतिक्रिया दी है।

बता दें कि हाल ही में भारतीय टीम ने श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका को बुरी तरह से हराया था। इसके बाद 41 वर्षीय इस पूर्व खिलाड़ी ने पाकिस्तान के लोकल टीवी शो पर बातचीत के दौरान कहा था कि आईसीसी भारतीय तेज गेंदबाजों को कोई अलग गेंद दे रहा है, जिससे उन्हें स्विंग में मदद मिल रही है। जब भारत के खिलाड़ी बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, तो वे वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन जब टीम इंडिया गेंदबाजी करती है तो अचानक गेंद हरकत करने लगती है।

उन्होंने आगे कहा था कि शमी और सिराज जिस तरह से गेंद को स्विंग करा रहे थे, उससे लग रहा था कि आईसीसी या बीसीसीआई उन्हें दूसरी पारी में अलग किस्म की गेंद दे रहे हैं। इसी के साथ उन्होंने गेंद का निरीक्षण करवाने की भी बात कही थी। रजा ने इशारों-इशारों में भारतीय टीम पर बेईमानी का आरोप लगाया था। अब इस आरोप पर अनुभवी तेज गेंदबाज शमी ने उन्हें करारा जवाब दिया है।

बुधवार को शमी ने उस बयान के वीडियो को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया और लिखा,

भारत चीटिंग कर रहा है? शर्म करो यार। गेम पर फोकस करो ना कि फालतू बकवास पर। कभी तो दूसरे की कामयाबी को एन्जॉय किया करो। आईसीसी वर्ल्ड कप है, आपका घरेलू टूर्नामेंट नहीं है और आप खिलाड़ी ही थे ना? वसीम भाई (वसीम अकरम) ने समझाया है, एक्सप्लेन किया था फिर भी। अपने खिलाड़ी अपने वसीम अकरम पर यकीन नहीं है आपको।
मोहम्मद शमी की इंस्टा स्टोरी का स्क्रीनशॉट
मोहम्मद शमी की इंस्टा स्टोरी का स्क्रीनशॉट

गौरतलब है कि पाकिस्तान के लीजेंड वसीम अकरम ने रजा के इस बेतुके बयान की आलोचना एक दूसरे लोकल टीवी चैनल के शो के दौरान की थी। उन्होंने गेंद को स्विंग कराने की कला के बारे में विस्तार से समझाया था और दोनों टीमों को किस तरह गेंदें दी जाती हैं, इसकी पूरी प्रक्रिया बताई थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now