CWC 2023 : जसप्रीत बुमराह को शाहीन अफरीदी से भारतीय दिग्गज ने बताया बेहतर, तारीफ में कही बड़ी बात 

India Cricket WCup
India Cricket WCup

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के नौवें मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान (IND vs AFG) के खिलाफ एक आसान जीत दर्ज की। इस मुकाबले में अफगानिस्तान को बड़े स्कोर से रोकने का श्रेय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को जाता है, जिन्होंने आखिरी के ओवरों में सपाट पिच पर बेहतरीन गेंदबाजी की और अपने करियर का एक शानदार स्पेल डाला। उनकी गेंदबाजी से पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) बेहद प्रभावित नजर आये और भारतीय गेंदबाज को पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी से बहुत बेहतर बताया।

बुमराह ने पहले नई गेंद से सातवें ओवर में इब्राहिम जादरान (22) को चलता किया। इसके बाद, डेथ ओवर्स में नजीबुल्लाह जादरान (2), मोहम्मद नबी (19) और राशिद खान (16) को आउट करते हुए, अफगानिस्तान की पारी को अच्छे से फिनिश नहीं होने दिया और टीम 272/8 का ही स्कोर बना पाई। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपने 10 ओवर में 39 रन खर्च किये और चार विकेट चटकाए। मैच के बाद, कई फैंस ने प्लेयर ऑफ द मैच का सही हकदार बुमराह को ही बताया लेकिन यह अवार्ड कप्तान रोहित शर्मा ले गए, जिन्होंने 131 रनों की धुआंधार पारी खेली थी।

स्टार स्पोर्ट्स पर मैच का रिव्यु करते हुए, गौतम गंभीर ने कहा कि शाहीन अफरीदी की तुलना जसप्रीत बुमराह से नहीं की जा सकती। उन्होंने अपनी बात को समझाते हुए कहा,

जिस तरह से उन्होंने चेन्नई में मिचेल मार्श को आउट किया और फिर आज इब्राहिम जादरान को आउट किया, अगर वर्ल्ड क्रिकेट में कोई पूर्ण और सबसे घातक गेंदबाज है, तो वह बुमराह हैं। हमने जसप्रीत बुमराह और शाहीन शाह अफरीदी की तुलना पहले की थी, इसमें काफी अंतर है।

जसप्रीत बुमराह सभी चरण में कारगर हैं - गौतम गंभीर

वर्ल्ड कप में कमेंट्री कर रहे भारतीय दिग्गज ने बुमराह को मुकाबले के अलग-अलग चरणों में गेंदबाजी के मामले में माहिर बताया। गंभीर ने कहा,

मुझे एक तेज गेंदबाज बताइए जो हर चरण में इतना प्रभाव डाल सके। गेंदबाज नई गेंद से या डेथ ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी करते हैं लेकिन बुमराह का बीच के ओवरों में वैसा ही प्रभाव है जैसा कि नई गेंद या पुरानी गेंद से होता है।

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने इसी साल आयरलैंड दौरे पर चोट से उबरकर वापसी की थी और तब से वह लगातार बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। मौजूदा वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का सफर काफी हद तक उनके ऊपर भी निर्भर करेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now