IND vs BAN : विराट कोहली के पास बांग्लादेश के खिलाफ सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने का मौका, खास कारनामा करने वाले बनेंगे सबसे तेज बल्लेबाज 

India Cricket Wcup
विराट कोहली के पास सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ने का मौका

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) का 17वां मुकाबला 19 अक्टूबर को खेला जाना है। इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) भी नजर आएंगे और उनके पास एक खास कारनामा करने का मौका रहेगा। कोहली जब भी मैदान में उतरते हैं, तो रिकॉर्ड का बनने और टूटने का सिलसिला भी शुरू हो जाता है, कुछ ऐसा ही एक बार फिर होने की उम्मीद है। दाएं हाथ के खिलाड़ी के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 26,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने का मौका है। इस मामले में वह अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ेंगे, जो अभी तक सबसे तेज यह आंकड़ा हासिल करने वाले बल्लेबाज हैं।

विराट कोहली ने अभी तक सभी फॉर्मेट को मिलाकर 510 मैच खेले हैं और इनकी 566 पारियों में 25,923 रन बनाये हैं। 26,000 रन बनाने के लिए उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ 77 रन बनाने होंगे और अगर वह ऐसा करने में कामयाब रहते हैं तो उनके नाम एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड जुड़ जायेगा, साथ ही वह उन चुनिंदा बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो जायेंगे, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 26,000 या उससे अधिक रन बनाये हैं।

विराट कोहली के पास सबसे तेज 26,000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने का मौका

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 601 पारियों में ऐसा किया था, यानी कोहली के पास बांग्लादेश के खिलाफ मैच को मिलाकर अगली 34 पारियों में सबसे तेज 26,0000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने का मौका होगा।

भारतीय बल्लेबाज जिस तरह के फॉर्म में है, उससे देखकर लगता है कि यह उपलब्धि उनके नाम बांग्लादेश के खिलाफ आज होने वाले मुकाबले में जुड़ सकती है, नहीं तो उनके पास आगामी मैचों में ऐसा करने का मौका होगा। वर्ल्ड कप 2023 में कोहली ने दो अर्धशतकीय पारियां खेली हैं और वह काफी अच्छी लय में लग रहे हैं। उनके फैंस को उम्मीद होगी कि वो आज भी बड़ी पारी खेलें और ये वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करें।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now