CWC 2023 : IND vs ENG मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

भारतीय टीम अपनी जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेगी
भारतीय टीम अपनी जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेगी

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का अगला मुकाबला इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ 29 अक्टूबर को खेला जायेगा। इस टूर्नामेंट का यह जबरदस्त मैच (IND vs ENG) लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम (Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium) में खेला जायेगा। टूर्नामेंट में अभी तक टीम इंडिया को एक भी हार नहीं मिली है तो डिफेंडिंग चैंपियन के लिए यह वर्ल्ड कप अभी तक निराशाजनक रहा है। पहले 5 मुकाबलों में इंग्लैंड ने केवल 1 में जीत और 4 में हार झेली है।

वर्ल्ड कप इतिहास में दोनों टीमों के बीच मुकाबला बराबरी का ही रहा है। अभी तक हुए 8 वर्ल्ड कप मुकाबलों में इंग्लैंड ने 4 और भारत ने 3 में जीत हासिल की है, जबकि 1 मुकाबला टाई पर खत्म हुआ। वहीँ अगर वनडे क्रिकेट में दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों की बात करें तो यहाँ टीम इंडिया का पलड़ा भारी है। अभी तक हुए 106 मैचों में 57 भारत ने और 44 इंग्लैंड के नाम रहे है।

संभावित एकादश

भारत : रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज, मोहम्मद शमी।

इंग्लैंड : जोस बटलर (कप्तान, विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, लियम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल राशिद, मार्क वुड।

पिच और मौसम की जानकारी

लखनऊ के मैदान पर अभी तक इस वर्ल्ड कप के तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं, जहाँ बल्लेबाजों को थोड़ा मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को भरपूर मदद मिलती है। लक्ष्य का पीछा करते हुए 2 बार टीम इस टूर्नामेंट में जीती है, जबकि एक बार स्कोर को डिफेंड किया है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। टॉस का समय 1:30 बजे है। इस मुकाबले को टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है। वहीं डिज्नी+हॉटस्टार एप्लीकेशन पर भी स्ट्रीम किया जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now