CWC 2023 : रोहित शर्मा ने जीता टॉस, खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर दी अहम जानकारी 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Photo Courtesy : ANI)
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Photo Courtesy : ANI)

ICC Cricket World Cup 2023 के चौथे वार्म-अप मुकाबले में आज भारत का सामना इंग्लैंड (IND vs ENG) से है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला गुवाहाटी में अब से कुछ देर में शुरू होगा। इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। अपने इस फैसले को लेकर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि पहले बल्लेबाजी करने का कोई खास कारण नहीं है। बहुत गर्मी है और बस यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि हमारे गेंदबाज तरोताजा रहें और रोशनी में गेंदबाजी करें जो गेंदबाजों के लिए इतना मुश्किल नहीं होगा। हम पिछले कुछ समय से काफी क्रिकेट खेल रहे हैं, इसलिए सिर्फ यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम उनकी देखभाल कर रहे हैं।

वहीं उन्होंने आगे कहा कि हमने हाल ही में 7 या 8 मुकाबले खेले हैं, हम चाहते हैं कि लड़के 8 अक्टूबर तक तरोताजा रहें। रोहित ने फिटनेस को लेकर भी जनकदारी दी और बताया कि टीम के सभी खिलाड़ी पूरी तरह से फिट हैं और तैयार हैं।

वहीं इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने कहा कि यहाँ पहुंचने के लिए हमें लंबी यात्रा करनी पड़ी, आज हम थोड़ा सतर्क रहेंगे। हमारे गेम में काफी अनुभव है और इस मुकाबले का प्रयोग भी हम न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच के लिए करेंगे। हमारे पास ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने यहां भारत में बहुत सारा आईपीएल क्रिकेट खेला है और आज के दिन को लेकर वास्तव में उत्साहित हैं। सभी खिलाड़ी फिट हैं और जाने के लिए तैयार हैं।

वर्ल्ड कप के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड

भारत

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

इंग्लैंड

जोस बटलर (कप्तान) डेविड मलान, हैरी ब्रूक, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, मोइन अली, सैम करन, आदिल रशीद, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, लियाम लिविंग्स्टन, डेविड विली, रीस टॉपली, गस एटकिंसन

Quick Links

Edited by Prashant Kumar