CWC 2023: CAB पर भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच के टिकटों की कालाबाजारी का लगा आरोप, कोलकाता पुलिस ने नोटिस किया जारी 

ईडन गार्डन्स में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला होना है (PIC : Wikipedia)
ईडन गार्डन्स में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला होना है (PIC : Wikipedia)

वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में आज टीम इंडिया (Indian Cricket Team) अपना सातवां मुकाबला खेलने श्रीलंका के खिलाफ उतरेगी। भारतीय टीम के लिए इस वर्ल्ड कप में अब तक हर मैच में अलग ही दीवानगी देखने को मिली है। फैंस भारतीय टीम के मैचों के टिकट के लिए लगातार जद्दोजहत कर रहे हैं। इस मैच के बाद भारतीय टीम को कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में दक्षिण अफ्रीका से 5 नवंबर को भिड़ना है।

इस जोरदार टक्कर से पहले एक चौंकाने वाली खबर निकलकर सामने आ रही है। दरअसल, इस मैच से पहले कोलकाता पुलिस ने बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों के खिलाफ मैच के टिकटों की कालाबाजारी करने के आरोप में नोटिस जारी किया है।

एक क्रिकेट फैन ने कोलकाता के मैदान पुलिस स्टेशन में इसे लेकर शिकायत दर्ज करवाई जिसके बाद पुलिस एक्शन में आई है। फैन द्वारा टिकट के कालाबाजारी के आरोप में पुलिस ने कैब और BookMyShow को पूछताछ के लिए तलब किया है।

फैन द्वारा की गई शिकायत के अनुसार, BookMyShow के साथ बीसीसीआई और कैब के कुछ अधिकारियों ने जानबूझकर आम जनता के लिए बने कई टिकटों को अलग रख दिया और अपने लाभ के लिए उन्हें कालाबाजारी करने वाले डीलरों को दे दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मैदान पुलिस स्टेशन ने शिकायत के कैब के खिलाफ एक नोटिस जारी किया है। BookMyShow को भी नोटिस दिया गया है और उनसे भी जांच में पूरी मदद करने को कहा गया है।

कैब और BookMyShow के खिलाफ यह शिकायत ऐसे वक्त पर की गई है, जब कोलकाता पुलिस ने हाल ही में एक व्यक्ति को भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच के 2500 रुपये के टिकट को 11 हजार में बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

आपको बता दें कि कैब से मान्याता प्राप्त कई क्लबों ने भी टिकट नहीं मिलने की शिकायत की है। कोलकाता में भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मुकाबले को लेकर जमकर टिकटों की कालाबाजारी भी हो रही है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now