अश्विन ने वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा, कहा- ‘हो सकता है मैं आखिरी बार...’

रविचंद्रन अश्विन की अचानक वर्ल्ड कप स्क्वाड में एंट्री हुई है (PIC - AP)
रविचंद्रन अश्विन की अचानक वर्ल्ड कप स्क्वाड में एंट्री हुई है (PIC - AP)

भारत में वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) की तैयारियां अब लगभग पूरी हो चुकी हैं। वर्ल्ड कप के आगाज के लिए सभी टीमें पूरी तरह से तैयार नजर आ रही हैं। इसी बीच भारतीय टीम आज वर्ल्ड कप का अपना पहला अभ्यास मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के लिए गुवाहाटी में है। हालाँकि, यह मैच बारिश के कारण समय से शुरू नहीं हो पाया है। वहीं इस मैच के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) ने वर्ल्ड कप टीम में अपने सिलेक्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है। अश्विन ने कहा कि मैं यहां होने की उम्मीद नहीं कर रहा था।

अभ्यास मैच के शुरू होने से पहले आर अश्विन ने ब्रॉडकास्टर्स के लिए दिनेश कार्तिक से बात करते हुए, वर्ल्ड कप सिलेक्शन पर कहा,

ईमानदारी से कहूं तो मैंने यहां होने के बारे में बिल्कुल नहीं सोचा था। पिछले चार-पांच साल से मेरा मुख्य उद्देश्य खेल का आनंद लेना रहा है। मैं इस टूर्नामेंट में भी यही करना चाहूंगा। परिस्थियों ने मुझे यहां पहुंचाया है। टीम मैनेजमेंट ने मुझपर भरोसा जताया।

वहीं जब अश्विन से पूछा गया कि उनकी गेंदबाजी में क्या कोई नया वेरिएशन देखने को मिल सकता है, तो उन्होंने कहा,

यह हल्का बदलाव करने और दबाव से निपटने के बारे में है। आप गेंद को दोनों ओर तरफ घुमा सकते हैं और मुझे लगता है कि मैं यह कर सकता हूं। वर्ल्ड कप में दवाब से निपटना सबसे मुख्य काम है। यही तय करेगा कि आपके लिए टूर्नामेंट कैसा होगा।

आखिरी वर्ल्ड कप की संभावना होने की वजह से मैं पूरा आनंद उठाऊंगा - अश्विन

अश्विन ने आगे कहा कि संभवतः यह उनका आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है, इसी वजह से वह इसका पूरा आनंद उठाएंगे। दिग्गज ऑफ स्पिनर ने कहा,

इस टूर्नामेंट का आनंद लेना ही मुझे अच्छी स्थिति में रखेगा। यह भारत के लिए मेरा आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है। इसलिए इस टूर्नामेंट का भरपूर आनंद लेना काफी महत्वपूर्ण है।

आपको बता दें कि आर अश्विन को भारत के स्टार आलराउंडर अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद वर्ल्ड कप स्क्वाड में चुना गया है। इससे पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में रखा गया था। इस सीरीज में अश्विन ने अच्छी गेंदबाजी की थी और उन्हें वर्ल्ड कप में भी जगह बनाने में मदद मिली।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar