CWC 2023: हार्दिक पांड्या की वापसी को लेकर रोहित शर्मा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले से भी हुए बाहर 

India Cricket WCup
हार्दिक पांड्या बांग्लादेश के खिलाफ चोटिल हो गए थे

वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की वापसी को लेकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अहम जानकारी दी है। रोहित के मुताबिक, हार्दिक की मौजूदा स्थिति को देखते हुए अभी उनकी वापसी की एक तय तारीख बता पाना मुश्किल है। हालाँकि, उन्होंने ऑलराउंडर खिलाड़ी की रिकवरी को लेकर अच्छी खबर दी।

30 वर्षीय भारतीय ऑलराउंडर को 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ अपनी गेंदबाजी के दौरान गेंद को रोकने के प्रयास में चोट लग गई थी और बाद में उनके एंकल के मुड़ने की पुष्टि हुई थी। बीसीसीआई ने शुरुआत में बताया था कि दाएं हाथ का ऑलराउंडर न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला नहीं खेल पायेगा लेकिन लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ उपलब्ध रहेंगे। हालाँकि, ऐसा नहीं हुआ और अब उनके लीग स्टेज में खेलने की संभावना काफी कम है।

श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले से एक दिन पहले बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने खुलासा किया कि टीम मैनेजमेंट हार्दिक पांड्या की इंजरी का दिन-प्रतिदिन आकलन कर रहा है और जिस तरह की चोट है, ठीक होने में कुछ और समय लग सकता है।

रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले से हार्दिक पांड्या के बाहर होने की पुष्टि करते हुए कहा,

वह एनसीए में जिस भी प्रक्रिया से गुजरे हैं, वह काफी सकारात्मक है। लेकिन यह उस तरह की चोट है जहां हमें हर दिन देखना होगा कि वह कितना ठीक हो चुके हैं और कितने प्रतिशत फिट हैं। हमें लगातार निगरानी रखनी होगी कि वह कितनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी कर रहे हैं। वर्ल्ड कप में मैच 3-4 दिन में होता है, इसलिए हमें दिन-प्रतिदिन के आधार पर फैसला लेना होगा। जिस तरह से उनकी रिकवरी हो रही है, उम्मीद करते हैं कि जल्द ही मैदान पर वापस देखेंगे।

भारतीय टीम ने अभी तक लीग स्टेज में छह मुकाबले खेले हैं और तीन मैच अभी भी शेष हैं। सभी छह मैच जीतकर रोहित शर्मा की टीम ने सेमीफाइनल में लगभग अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं, फैंस को उम्मीद होगी कि हार्दिक भले ही लीग स्टेज में न खेलें लेकिन नॉकआउट स्टेज में वापसी करें, ताकि टीम का कॉम्बिनेशन और बेहतर हो सके।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now