CWC 2023 : भारत बनेगा इस बार वर्ल्ड कप विजेता, सचिन तेंदुलकर ने बताई खास वजह 

India Cricket WCup
India Cricket WCup

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) की शुरुआत हो चुकी है। इस वर्ल्ड कप के पहले मैच में न्यूज़ीलैंड (New Zealand Cricket) ने डिफेडिंग चैंपियन इंग्लैंड (England Cricket Team) को हराकर शानदार शुरुआत की। भारत (Indian Cricket Team) अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर करेगा और उसे इस बार वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी टीम इंडिया से इस बार वर्ल्ड कप जीतने की उम्मीद लगाई है।

5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड का पहला मैच शुरू होने से ठीक पहले सचिन तेंदुलकर ने ट्रॉफी उठाई और इंग्लैंड की पारी के दौरान इयान बिशप और इयान स्मिथ के साथ थोड़ी देर के लिए कमेंट्री भी की।

इस दौरान तेंदुलकर से भारत के वर्ल्ड कप जीतने के बारे में पूछा गया। इस पर उन्होंने कहा,

"मुझे लगता है कि भारत वर्ल्ड कप जीत सकता है, क्योंकि हमारी टीम अच्छा क्रिकेट खेल रही है, अगर टीम ने सभी चीजों को सरल रखा और बुनियादी बातों पर कायम रहे तो इस टीम में काफी क्षमता है। हमारा बल्लेबाजी क्रम काफी शानदार है और एक बहुत अच्छा ऑलराउंड गेंदबाजी आक्रमण भी है। हमारे पास एक अच्छी संतुलित टीम है।"

आपको बता दें कि भारत ने अपना आखिरी वनडे वर्ल्ड कप 2011 में जीता था। उस वक्त महेंद्र सिंह धोनी टीम के कप्तान थे और वो सचिन तेंदुलकर का छठां और आखिरी वर्ल्ड कप भी था। सचिन ने अपने घरेलू मैदान मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाई थी। 2011 के बाद पहली बार वर्ल्ड कप आयोजन भारत में हो रहा है। ऐसे में इस बार भी भारतीय टीम से काफी उम्मीदें हैं। अब देखना होगा कि टीम खिताब जीतने में सफल हो पाती है या नहीं।

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम -

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्युकमार यादव, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, और मोहम्मद सिराज

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now