CWC 2023: "भारतीय गेंदबाजों के सामने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को आएगी परेशानी", दिग्गज खिलाड़ी ने बड़े मुकाबले से पहले दी प्रतिक्रिया 

India Cricket WCup
भारतीय गेंदबाज शानदार लय में हैं

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) के 37वें मैच में दो बड़ी टीमों की टक्कर होने वाली है। एकतरफ अभी तक टूर्नामेंट में अजेय और सेमीफाइनल में सबसे पहले जगह बनाने वाली भारतीय टीम (Indian Cricket Team) होगी, वहीं दूसरी तरह दूसरे स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका की टीम (South Africa Cricket Team) होगी। इन दोनों टीमों के बीच 5 नवंबर को कोलकाता में भिड़ंत होनी है। इस मैच से पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय बांगर (Sanjay Bangar) की बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। बांगर का मानना है कि शानदार फॉर्म में चल रहे भारतीय गेंदबाजों के सामने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को परेशानी होगी।

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज जबरदस्त लय में हैं। इस टीम ने टूर्नामेंट में अभी तक सात मुकाबले खेले हैं, जिसमें से चार में 350 से अधिक का स्कोर बनाया है। हालाँकि, संजय बांगर को लगता है कि दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों के सामने परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच ने गेंदबाजों की फॉर्म की ओर इशारा किया और सुझाव दिया कि दक्षिण अफ्रीका के लिए बुमराह और शमी जैसे गेंदबाजों से पार पाना मुश्किल हो सकता है। उन्होंने कहा,

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों का सामना करने में परेशानी होगी। अगर आप बुमराह से आगे निकलने की कोशिश करते हो तो सिराज आपको आउट कर देंगे। अगर आप शमी से निपटते हैं तो कुलदीप आपको आउट कर देगा। कुछ इस तरह का भारतीय गेंदबाजी आक्रमण मौजूदा समय में है।

गौरतलब हो कि टूर्नामेंट में भारत ने अभी तक अपने विरोधियों को ज्यादातर मैचों में एकतरफा अंदाज में हराया है और इसके पीछे अहम वजह गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन रहा है। ज्यादातर मुकाबलों में विरोधी टीमें ऑल आउट हुईं हैं। गुरुवार को भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका की बहुत ही बुरी हालत की थी और सिर्फ 55 रनों पर ढेर करते हुए टूर्नामेंट इतिहास में 302 रनों से अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी।

भारत के लिए अभी तक मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की तेज गेंदबाजी तिकड़ी के साथ-साथ कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा की फिरकी ने भी कमाल दिखाया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now