CWC 2023: "न्यूजीलैंड एक ऐसी टीम है जिसके खिलाफ भारत सेमीफाइनल नहीं खेलना चाहेगा", इंग्लैंड के दिग्गज ने बताई बड़ी वजह 

India Cricket WCup
न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में लगभग अपना स्थान पक्का कर लिया है

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन (Steve Harmison) का मानना है कि भारतीय टीम (Indian Cricket Team) आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) के सेमीफाइनल में जिस एक टीम के खिलाफ नहीं खेलना चाहेगी, वो न्यूजीलैंड है। गुरुवार को न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को अपने अंतिम लीग गेम में हराकर सेमीफाइनल के लिए लगभग अपनी जगह पक्की कर ली है, अब अगर कुछ बहुत असंभव चीज हो, तभी वे चूकेंगे।

वहीं, मेजबान भारत की टीम ने टूर्नामेंट में अभी तक जबरदस्त खेल दिखाया है और अपने अभी तक खेले सभी आठ लीग गेम में जीत दर्ज की है। लीग मैचों के दौरान भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को भी हराया था। अब टीम को अपना अगला और आखिरी लीग मैच 12 नवंबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ बेंगलुरु में खेलना है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ बातचीत करते हुए, स्टीव हार्मिसन ने कहा कि न्यूजीलैंड को आप कभी कम नहीं आंक सकते। उन्होंने कहा,

न्यूजीलैंड जैसी बेहतरीन टीम को आप कभी कम नहीं आंक सकते। भारत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीन टीमों में से, मुझे एक मजेदार एहसास हुआ है कि वे एक ऐसी टीम हैं जिसके खिलाफ भारत नहीं खेलना चाहेगा। उनके खिलाड़ी पूरी तरह से फिट हो रहे हैं। मैं यह नहीं कहूंगा कि वे सभी प्राइम फॉर्म में हैं। लेकिन बड़े मंच पर भारत और न्यूजीलैंड पहले भी यहां आ चुके हैं। सारा दबाव अब भारत पर है। भारतीय क्रिकेटरों को दबाव में खेलने की आदत है इसलिए मुझे नहीं लगता कि इससे उन्हें ज्यादा नुकसान होगा। फिर भी सेमीफाइनल में अगर भारत किसी टीम से नहीं खेलना चाहता तो वो न्यूजीलैंड होती।

गौरतलब हो कि न्यूजीलैंड के अपने सभी लीग मैच खेल लिए हैं और उसके 10 अंक हैं, वहीं उसका नेट रन रेट काफी बेहतर है। इसी वजह से उसकी सेमीफाइनल में चौथी टीम बनने की दावेदारी काफी मजबूत है। अब पाकिस्तान को कुछ चमत्कार ही करना होगा, तभी उसकी सेमीफाइनल में बन सकती है, अन्यथा न्यूजीलैंड का भारत से सेमीफाइनल में भिड़ना तय है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now