CWC 2023: "भारत vs रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड" -  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जबरदस्त जीत के बाद पाकिस्तान से आया बड़ा बयान 

India Cricket WCup
भारत ने दक्षिण अफ्रीका को कोई भी मौका नहीं दिया

वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) में भारत जिस अंदाज में खेल रहा है और अभी तक अजेय रहा है, उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने 5 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 243 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की और लगातार आठवां मैच अपने नाम किया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जबरदस्त जीत के लिए पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने भारतीय टीम की जमकर तारीफ की। अकरम ने मजाक में यह भी कहा कि वर्ल्ड कप 2023 में मैच भारत और रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड के बीच उचित होगा।

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में अंक तालिका के टॉप 2 में मौजूद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टूर्नामेंट का 37वां मैच खेला गया। इन दोनों टीमों के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए, फैंस को एक जबरदस्त मुकाबले की आस थी लेकिन भारत ने एक बार फिर अपने विरोधी को एकतरफा अंदाज में मात दे दी। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 326/5 का स्कोर बनाया था, जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 28वें ओवर में 83 के स्कोर पर सिमट गई और टीम को अपनी सबसे बड़ी वनडे हार झेलनी पड़ी।

भारत ने तीनों विभागों में दबदबा बनाया - वसीम अकरम

मुकाबले के बाद, ए स्पोर्ट्स पर वसीम अकरम ने भारत के दबदबे का जिक्र किया और कहा कि उनकी टक्कर में कोई नहीं है। अकरम ने कहा,

रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड बनाम भारत उचित होगा। खेल के तीनों विभागों में पूरी तरह से दबदबा देखने को मिला, चाहे वह बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो या फील्डिंग। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे पहले बल्लेबाजी करते हैं या पहले फील्डिंग करते हैं। खेल के इन सभी पहलुओं में पूर्ण नियंत्रण है। आज के प्रदर्शन के बारे में मैं और क्या कह सकता हूं?

लीग स्टेज में भारत को एकमात्र चुनौती दक्षिण अफ्रीका से ही मिलने की लगाई जा रही लेकिन वो भी धराशाई हो गई। अब टीम को अपना अगला मुकाबला 12 नवंबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलना है। कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे कि उस मुकाबले में भी जीत दर्ज की जाए और सेमीफाइनल से पहले अपना दबदबा कायम रखें।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now