CWC 2023: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले के लिए कोलकाता पहुंची भारतीय टीम, बीसीसीआई ने साझा किया वीडियो 

भारतीय टीम कोलकाता पहुँच गई है (Screenshot : BCCI Instagram Video)
भारतीय टीम कोलकाता पहुँच गई है (Screenshot : BCCI Instagram Video)

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) में भारत का प्रदर्शन अभी तक अन्य सभी टीमों की तुलना में बहुत ही जबरदस्त रहा है। अपने दमदार प्रदर्शन की वजह से ही टीम ने सबसे पहले सेमीफाइनल के लिए अपना स्थान पक्का किया। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया ने अभी तक सात मुकाबले खेले हैं और इन सभी में विरोधी टीमों को बुरी तरह शिकस्त दी है। अब अपने आठवें लीग मैच में उनका सामना दक्षिण अफ्रीका से है, जिसका प्रदर्शन भी अभी तक काफी शानदार रहा है। भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) मुकाबला 5 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच के लिए भारतीय टीम शुक्रवार को कोलकाता पहुँच गई है।

टूर्नामेंट में अभी तक भारत का काम उनके तेज गेंदबाजों ने आसान रखा है। विरोधी बल्लेबाजों को जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने अपने आगे टिकने नहीं दिया है, जबकि बीच के ओवरों में कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा ने मोर्चा संभाला है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के लिए उनके बल्लेबाजों ने जबरदस्त तरीके से रन बनाए हैं और अभी तक उनकी मजबूती बल्लेबाजी ही रही है। भारत के खिलाफ भी प्रोटियाज बल्लेबाज अपना दमखम दिखाना चाहेंगे। इसी वजह से फैंस भी भारतीय गेंदबाजी और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी के बीच मुकाबला देखने को काफी उत्साहित हैं।

इस बीच मुकाबले से पहले शुक्रवार को भारतीय टीम मुंबई से कोलकाता पहुंची। टीम के वहां पहुँचने का वीडियो बीसीसीआई ने इंस्टाग्राम पर साझा भी किया।

अंकतालिका में भारत की टीम सात मैचों में सभी को जीतकर 14 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका की टीम सात मैचों में छह जीत और एक हार के बाद 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

दोनों टीमों का स्क्वाड

भारत

रोहित शर्मा (कप्‍तान), हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव

दक्षिण अफ्रीका

टेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएट्जी, क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसेन, हेनरिक क्लासेन, लिज़ाड विलियम्स, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगीडी, एंडिले फेहलुकवायो, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रासी वैन डर डुसेन।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now