वेस्टइंडीज ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का किया ऐलान, निकोलस पूरन समेत 3 खिलाड़ियों ने ठुकराया ऑफर

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने 14 मेंस खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट दिया
क्रिकेट वेस्टइंडीज ने 14 मेंस खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट दिया

क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने 2023-24 के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले खिलाड़ियों के नामों का खुलासा कर दिया है। मेंस टीम के 14 और विमेंस टीम की 15 खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट मिला। हालाँकि, वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran), जेसन होल्डर (Jason Holder) के साथ-साथ काइल मेयर्स (Kyle Mayers) ने ऑफर किये गए कॉन्ट्रैक्ट को ठुकरा दिया है लेकिन ये तीनों ही खिलाड़ी कॉन्ट्रैक्ट अवधि में होने वाले T20I मैचों के लिए वेस्टइंडीज टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे। चयन पैनल की सिफारिशों और निदेशक मंडल की मंजूरी के बाद 2022 से 2023 की मूल्यांकन अवधि के दौरान खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर कॉन्ट्रैक्ट की पेशकश की गई है।

वेस्टइंडीज मेंस टीम के चार खिलाड़ियों को पहली बार सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिला है, जिसमें बाएं हाथ के स्पिनर गुडाकेश मोती, दाएं हाथ के बल्लेबाज कीसी कार्टी, बाएं हाथ के बल्लेबाज तेजनारायण चंद्रपॉल और एलिक अथांज़े शामिल हैं। विमेंस टीम की ऑलराउंडर ज़ायदा जेम्स और शेनेटा ग्रिमंड को भी पहली बार सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिला है।

वेस्टइंडीज मेंस टीम के मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा,

जिन खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट की पेशकश की गई है, वे उन खिलाड़ियों में से हैं जिन्हें हम शामिल करने की उम्मीद करते हैं, क्योंकि हम घरेलू सरजमीं पर आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी और प्रतिस्पर्धा करते समय टॉप स्थान के लिए चुनौतीपूर्ण होने की दिशा में आगे बढ़ना चाहते हैं। हमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज भी खेलनी हैं- ये दो बड़ी सीरीज हैं जबकि 50 ओवर के प्रारूप में हम आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2027 को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों को तैयार करना चाहते हैं।

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले वेस्टइंडीज मेंस टीम के खिलाड़ी

एलिक अथांज़े, क्रेग ब्रैथवेट, कीसी कार्टी, तेजनारायण चंद्रपॉल, जोशुआ डा सिल्वा, शाई होप, अकील होसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, गुडाकेश मोती, रोवमैन पॉवेल, केमार रोच, जेडन सील्स, रोमारियो शेफर्ड।

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पाने वाली वेस्टइंडीज विमेंस टीम की खिलाड़ी

आलियाह एलेन, शेमेन कैम्पबेल, शमिलिया कॉनेल, एफी फ्लेचर, चेरी-एन फ्रेजर, शबिका गजनबी, जेनिलिया ग्लासगो, शेनेटा ग्रिमंड, चिनेल हेनरी, ज़ायदा जेम्स, मैंडी मंगरू, हेली मैथ्यूज, करिश्मा रामहैरक, स्टेफनी टेलर और रशादा विलियम्स।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar