Create

"IPL में आरसीबी की तरफ से खेलने की वजह से ही काइल जैमिसन भारत के खिलाफ इतना अच्छा प्रदर्शन कर पाए"

काइले जैमिसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए
काइले जैमिसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल में काइल जैमिसन (Kyle Jamieson) के शानदार प्रदर्शन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। डेल स्टेन ने कहा है कि काइल जैमिसन को आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलने का फायदा हुआ है। वो आईपीएल की वजह से ही भारत के खिलाफ फाइनल मुकाबले में इतना अच्छा प्रदर्शन कर पाए।

स्टेन के मुताबिक आईपीएल में जब आप अपनी टीम के लिए खेलते हैं तो फिर उससे कॉन्फिडेंस लेवल काफी बढ़ जाता है। काइल जैमिसन ने आईपीएल 2021 में अपना डेब्यू किया था और विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी की तरफ से खेलते हुए सात मैचों में नौ विकेट चटकाए थे।

काइल जैमिसन ने भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी शानदार प्रदर्शन किया और 31 रन देकर पांच खिलाड़ियों को आउट किया। इसकी वजह से भारतीय टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई।

ये भी पढ़ें: कगिसो रबाडा और रेसी वेन डर डुसेन की बेहतरीन बल्लेबाजी, दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के सामने रखा विशाल लक्ष्य

काइले जैमिसन को लेकर डेल स्टेन का बयान

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान डेल स्टेन ने काइल जैमिसन को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैं जैमिसन की गेंदबाजी से काफी ज्यादा प्रभावित हूं। मेरे हिसाब से आईपीएल में खेलने से आपका कॉन्फिडेंस काफी बढ़ जाता है। आप विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल जैसे प्लेयर्स के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर रहे थे। जैमिसन ने आरसीबी के लिए हर मैच खेला। उन्होंने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और मुझे लगता है कि इसी वजह से इस टेस्ट मुकाबले के लिए उनका कॉन्फिडेंस काफी ज्यादा था। जब आपका आत्मविश्वास काफी ज्यादा होता है तो ये गेंदबाजी का सबसे सही समय होता है।

ये भी पढ़ें: स्टुअर्ट ब्रॉड ने भारत दौरे से ही इंग्लैंड के निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment