Create

डेल स्टेन ने बताया कि उनके करियर का कौन सा विकेट सबसे यादगार रहा

डेल स्टेन ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी से दुनियाभर के बल्लेबाजों को परेशान किया
डेल स्टेन ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी से दुनियाभर के बल्लेबाजों को परेशान किया
reaction-emoji
सावन गुप्ता

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने बताया है कि उनके करियर का सबसे यादगार विकेट कौन सा है। रिटायरमेंट लेने के बाद डेल स्टेन ने ये प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि उनका पहला टेस्ट विकेट ही उनका सबसे यादगार विकेट है।

साउथ अफ्रीका की एक क्रिकेट मैग्जीन से बातचीत में डेल स्टेन ने कहा कि वो हमेशा अपना पहला टेस्ट विकेट याद रखेंगे जब उन्होंने इंग्लैंड के मार्क टेस्क्रोथिक को आउट किया था। स्टेन के मुताबिक उन्होंने टेस्क्रोथिक का स्टंप उखाड़ दिया था और इस तरह से आउट करना उन्हें काफी अच्छा लगता है। उन्होंने कहा,

मैं अपना पहला टेस्ट विकेट हमेशा याद रखूंगा और वो मार्कस टेस्क्रोथिक थे। आप इससे बेहतर तरीके से विकेट और नहीं हासिल कर सकते हैं। टेस्क्रोथिक एक शानदार बल्लेबाज थे और गेंद उनके मिडिल स्टंप पर जाकर लगी थी। हर गेंदबाज को मिडिल स्टंप हिट करना अच्छा लगता है और मेरे साथ भी यही है। माइकल वॉन को भी इसी तरीके से मैंने आउट किया था।

आपको बता दें कि डेल स्टेन ने क्रिकेट के सभी फॉर्म्स से संन्यास का ऐलान कर दिया है। दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए डेल स्टेन ने तीनों प्रारूप में क्रिकेट खेला था। इसके अलावा उन्होंने वर्ल्ड की अलग-अलग टी20 लीग में भी हिस्सा लिया। लगातार इंजरी की वजह से डेल स्टेन ने 2019 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

डेल स्टेन ने अपने टेस्ट करियर में 400 से ज्यादा विकेट हासिल किए

दुनिया भर के बल्लेबाजों के मन में खौफ पैदा करने वाले डेल स्टेन ने अपने टेस्ट करियर में कुल 93 मैच खेले और 439 विकेट अपने नाम किये। इसके अलावा एकदिवसीय क्रिकेट में उन्होंने 125 मैचों में 196 विकेट हासिल किये। 47 टी20 में उनके नाम 64 विकेट हैं।

डेल स्टेन ने कई देशों में जाकर भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और वो अपनी घातक गेंदबाजी के लिए मशहूर थे। अक्सर कई बल्लेबाजों ने उन्हें सबसे मुश्किल गेंदबाज बताया। डेल स्टेन आईपीएल में भी कई टीमों के लिए खेल चुके थे। आखिरी बार वो आरसीबी का हिस्सा थे।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...