डेल स्टेन ने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के नाम का खुलासा किया, दो भारतीय खिलाड़ी शामिल

डेल स्टेन 
डेल स्टेन 

कोरोना वायरस के असर के कारण क्रिकेट टूर्नामेंट नहीं हो रहे हैं, और खिलाड़ी अपने घरों में हैं। इस दौरान कई क्रिकेटर्स सोशल मीडिया का सहारा लेकर अपने फैंस के साथ संवाद कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी डेल स्टेन भी उन खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं जिन्होंने फैंस के साथ सवाल-जवाब का सिलसिला किया। इस दौरान उन्होंने उन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के नाम लिए जिनके खिलाफ उन्होंने गेंदबाजी की।

दरअसल, जब डेल स्टेन ट्विटर पर फैंस के साथ सवाल-जवाब का सेशन कर रहे थे, उसी दौरान उनसे एक फैंन ने सवाल पूछा कि वो कौन से बेहतरीन बल्लेबाज हैं, जिनके खिलाफ उन्होंने गेंदबाजी की है। डेल स्टेन ने जवाब दिया, ‘वे सभी बेहतरीन थे। रिकी पोंटिंग उत्कृष्ट बल्लेबाज थे। सचिन तेंदुलकर तो दीवार थे। राहुल द्रविड़, क्रिस गेल और केविन पीटरसन भी जबरदस्त बल्लेबाज थे।’

ये भी पढ़ें - आईपीएल रद्द होने पर इन 3 बल्लेबाजों की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी होगी काफी मुश्किल

एक अन्य प्रश्न में जब इस खिलाड़ी से उन तेज गेंदबाजों के बारे में पूछा गया कि जिनका गेंदबाजी एक्शन एकदम परफेक्ट है। इस सवाल के जवाब में इस खिलाड़ी ने अपने हमवतन कगिसो रबाडा का नाम लेते हुए कहा कि उनका गेंदबाजी एक्शन काफी आसान है और रफ्तार उत्पन्न करने वाला है। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को भी अपने फेवरेट गेंदबाजों में चुना है।

बता दें, डेल स्टेन ने बीते साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था और उन्होंने कहा था कि वो वनडे और टी20 क्रिकेट में आगे खेलना जारी रखेंगे। डेल स्टेन हाल ही में पाकिस्तानी सुपर लीग में नजर आए थे, जहां उन्होंने इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए खेलते हुए 4 मैचों में 2 विकेट हासिल किए थे।

यह खिलाड़ी आईपीएल में एक बार फिर खेलते हुए नजर आने वाला था, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते असर के कारण आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। कयास लगाए जा रहे हैं कि टूर्नामेंट को अब रद्द भी किया जा सकता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now