Create

'भारत में खेलने जाते हैं तो बॉलीवुड या हॉलीवुड जैसा बर्ताव किया जाता है'

BBL - Brisbane Heat v Melbourne Stars
BBL - Brisbane Heat v Melbourne Stars
reaction-emoji
निरंजन

दक्षिण अफ़्रीकी टीम (South Africa Team) के महान गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने मंगलवार को हर तरह के क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। इसके बाद अब उन्होंने अपने करियर में खेलने वाले देशों का जिक्र करते हुए भारत को क्रैजी बताया है। उन्होंने कहा कि भारत में खेलने रॉकस्टार जैसा महसूस कराता था। डेल स्टेन भारत में दक्षिण अफ़्रीकी टीम के साथ आकर खेलने के अलावा आईपीएल में भी खेले हैं।

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट की मैगजीन ने बातचीत करते हुए स्टेन ने कहा कि भारत में पागलपं है। यह देश एक रॉक स्टार की तरह महसूस करने के सबसे करीब है। आपके साथ हॉलीवुड या बॉलीवुड स्टार जैसा व्यवहार किया जाता है। लोग वहां क्रिकेट के दीवाने हैं।

स्टेन ने कहा कि भारत में हवाई अड्डे पर जाते हैं, तो वहां फैन्स होते हैं। अभ्यास के लिए जाते हैं तो आपको देखने के लिए 10 हजार लोग आ जाएँगे। मुझे संशय है कि अब मेरे जीवन में मैं जो कुछ भी करूँगा, उसमें इस तरह का अनुभव मुझे फिर से देखने को मिलेगा।

BBL - Brisbane Heat v Melbourne Stars
BBL - Brisbane Heat v Melbourne Stars

अपने खिलाफ खेलने वाले बल्लेबाजों की बात करते हुए डेल स्टेन ने सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग को शानदार बताया। दोनों की तारीफ़ करते हुए स्टेन ने कहा कि वे आपके कौशल से वाकिफ होते हैं इसलिए बल्लेबाज और गेंदबाज के बीच की स्पर्धा से बाहर निकलने की कोशिश करते थे। वे आउट से बचने का प्रयास भी करते थे क्योंकि मेरे पास छह गेंद डालने के मौके होते थे लेकिन उनके पास सिर्फ एक मौका होता था।

उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए डेल स्टेन ने तीनों प्रारूप में खेलते हुए धाकड़ प्रदर्शन किया। उनका ज्यादा फोकस टेस्ट क्रिकेट पर रहा जहाँ 93 मैचों में उनको 439 विकेट हासिल हुए। टॉप पांच टेस्ट तेज गेंदबाजों में औसत और स्ट्राइक रेट के मामले में स्टेन टॉप पर हैं। जेम्स एंडरसन और ग्लेन मैक्ग्रा भी उनसे पीछे हैं।

दक्षिण अफ़्रीकी टीम से खेलने के अलावा वर्ल्ड की अलग-अलग क्रिकेट लीग्स में भी स्टेन खेले हैं और अब उनका अगला असाइनमेंट क्या होगा, इस पर हर किसी की नजरें बनी रहेंगी।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...